Home खेल क्रिकेट Hearing questions in Hindi, R Ashwin lost consciousness: हिंदी में सवाल सुनकर आर अश्विन के उड़े होश

Hearing questions in Hindi, R Ashwin lost consciousness: हिंदी में सवाल सुनकर आर अश्विन के उड़े होश

0 second read
0
0
172

नई दिल्ली। भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाकर विकेट हासिल करते हैं। हालांकि इंदौर टेस्ट के बाद प्रेस कॉफ्रेंस में पहुंचे अश्विन पत्रकार के सवालों में फंस गए। तमिलनाडु के आर अश्विन जितनी अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, हिंदी में उनका हाथ उतना ही तंग है। इसका एक और उदाहरण इंदौर टेस्ट के बाद दिखा जहां अश्विन हिंदी की गुगली में फंस गए।
मैच के बाद अश्विन पत्रकारों से बात करने पहुंचे। वहां एक पत्रकार ने हिंदी में उनसे सवाल किया। उन्होंने कहा, सबसे पहले आपको 250 विकेट के लिए मुबारकबाद। आपसे पूछना था कि वह पिंक बॉल के साथ क्रिकेट का नया युग शुरू हो रहा है। आप हमें बताएंगे कि नई गेंद किस तरह का काम करेगी और अभ्यास सत्र में इसका कैसे उपयोग होगा और क्या पिंक बॉल से मैचों के निर्णय पर कितना फर्क पड़ेगा।
अश्विन सवाल सुनकर हंसने लगे। उन्होंने कहा, सर मैंने बहुत मेहनत से हिंदी में बात करना शुरू किया है। वक्त के साथ मेरी हिंदी में सुधार आया है। हालांकि आपकी साफ और शुद्ध हिंदी मुझे समझ नहीं आई। मैं अब तक सोच रहा हूं कि आपका सवाल क्या है। अश्विन ने इसके बाद सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में एक नया प्रयोग है। इससे लोग शाम के समय टेस्ट क्रिकेट का मजा उठा सकेंगे, जो दिन में ऐसा नहीं कर पाते।
भारत ने बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रन से हराया था। बांग्लादेश ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे, जिसके बाद भारत ने छह विकेट खोकर 493 रन बनाकर पारी घोषित की। मोहम्मद शमी (31/4) और रविचंद्रन अश्विन (42/3) की गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर सिमट गई थी।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Vikas Dubey encounter will be investigated: विकास दुबे एनकाउंटर की होगी जांच, एसआईटी का गठन, 31 जुलाई तक सौंपनी होगी रिपोर्ट

कानपुर। कानपुर के ईनामी बदमाश गैंगस्टर विकास दुबे का उज्जैन से यूपी लाते समय एनकाउंटर किया…