Home खेल क्रिकेट Faf du Plessis relinquished captaincy ahead of Australia series: आॅस्ट्रेलिया सीरीज से पहले फाफ डु प्लेसिस ने छोड़ी कप्तानी

Faf du Plessis relinquished captaincy ahead of Australia series: आॅस्ट्रेलिया सीरीज से पहले फाफ डु प्लेसिस ने छोड़ी कप्तानी

4 second read
0
0
98

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार से आॅस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। आॅस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे, जिसकी शुरुआत वांडरर्स स्टेडियम से हो रही है। इससे पहले फाफ डु प्लेसिस ने सभी फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी तुरंत प्रभाव से छोड़ दी। इंग्लैंड के खिलाफ हाल में संपन्न वनडे सीरीज में डु प्लेसिस की जगह डिकॉक को कप्तान नियुक्त किया गया था।
हाल ही में डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को अपने ही घर में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। डुप्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंची थी। पिछले आठ में से सात टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा था। फाफ डु प्लेसिस ने एक बयान में कहा, जब मैंने कप्तानी संभाली थी तब मैंने पूरी प्रतिबद्धता के साथ टीम का नेतृत्व किया। टीम नई दौर में प्रवेश कर चुकी है।
डु प्लेसिस ने कहा, नई लीडरशिप, नए चेहरे, नई चुनौतियां और नई रणनीति। मुझे लगता है कि मेरा सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ना दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के हित में होगा। 35 वर्षीय डु प्लेसिस ने कहा कि क्विंटन डि कॉक की कप्तानी में वह नई पीढ़ी की मदद करेंगे। डु प्लेसिस ने कहा, यह मेरे लिए सबसे मुश्किल फैसलों में से एक था, लेकिन मैं कप्तान क्विंटन डि कॉक, हेड कोच मार्क बाउचर और सभी साथियों को पूरी तरह से सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। डु प्लेसिस ने दिसंबर 2012 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए 112 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है। दक्षिण अफ्रीका को अब शुक्रवार से आॅस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

 

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Swasth per corona bhari: स्वास्थ्य पर कोरोना भारी

विश्व स्वास्थ्य दिवस इस साल हम कोरोना वायरस के काले साये में मनाने जा रहे है। पूरी दुनिया …