Home खेल क्रिकेट Criminals getting protection: Sukhbir: चार दिन के टेस्ट मैच पर कोहली और शास्त्री के साथ है बीसीसीआई

Criminals getting protection: Sukhbir: चार दिन के टेस्ट मैच पर कोहली और शास्त्री के साथ है बीसीसीआई

0 second read
0
0
129

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की क्रिकेट समिति चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर चर्चा करेगी, लेकिन इस बात की पूरी सं•ाावना है कि •ाारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस पर राजी नहीं होगा, क्योंकि •ाारतीय बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के साथ जाने का फैसला किया है और ये दोनों चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध कर चुके हैं। कोच और कप्तान साफ तौर पर कह चुके हैं कि वे टेस्ट क्रिकेट के पारंपरिक परिवेश को बनाए रखने के पक्ष में हैं और नहीं चाहते कि इसे पांच दिन से घटाकर चार दिन का किया जाए और ये अपनी चमक खो बैठे।
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई 12 जनवरी को मुंबई में होने वाले बोर्ड के अवॉर्ड समारोह के दौरान क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस पर चर्चा जरूर करेगा, लेकिन बोर्ड साफ तौर पर कप्तान और कोच के समर्थन में है। अधिकारी ने कहा, देखिए ये सही है कि आप इस मुद्दे पर सीए, ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ बात करें, और हम ऐसा ही करेंगे। लेकिन इस समय जैसी चीजें दिख रही हैं, हम कप्तान और कोच के साथ खड़े हुए हैं और टेस्ट मैच को पांच दिन से चार दिन का करने में हमें कोई तुक नजर नहीं आता। सिर्फ हमारे कप्तान और कोच इसका विरोध नहीं कर रहे हैं। आप इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी के बयान  इस मसले पर सुन चुके होंगे। ये कम रैंक वाली टीमों के लिए एक विकल्प हो सकता है, लेकिन निश्चित तौर पर दो बड़ी टीमों के लिए नहीं। परंपरा से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।
कोहली ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में चार दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया था। कोहली ने कहा था, आप टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हैं। आप फिर सिर्फ आंकड़ों और नंबर की बातें कर रहे हैं। मुझे लगता है कि ये विचार सही नहीं होगा, क्योंकि इसके बाद आप तीन दिन के टेस्ट मैच की बात कहने लगेंगे। आप कहां रुकेंगे? इसके बाद आप टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने की बात कहेंगे।
उन्होंने कहा था, मैं इसके पक्ष में नहीं हूं। मुझे नहीं लगता है कि ये खेल के सबसे बड़े फॉरमैट के लिए सही होगा। शास्त्री ने •ाी इसके खिलाफ बोला और इसे बकवास बताया था। इन दोनों से पहले आॅस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन, ग्लैन मैक्ग्रा, नाथन लॉयन, दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलैंडर •ाी इसकी खिलाफत कर चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Children’s faces blossomed after having anchors and biscuits: लंगर और बिस्कुट पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे

पटियाला। अखबार आज समाज और आईटीवी नेटवर्क ने न कोरोना और न भूख से मरने देंगे अभियान पटियाला…