Home खेल क्रिकेट Asia XI and World XI teams announced: एशिया एकादश और विश्व एकादश टीमों का ऐलान

Asia XI and World XI teams announced: एशिया एकादश और विश्व एकादश टीमों का ऐलान

1 second read
0
0
122

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने देश के जनक शेख मुजीबुर्रहमान के सौवीं वर्षगांठ के मौके पर दो मैचों की टी20 सीरीज आयोजित करा रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने इस मौके को खास बनाने के लिए एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज रखी है। बीसीबी ने एशिया इलेवन की जो टीम तैयार की है, उसमें कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिसमें एक नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है।
एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच 18 मार्च और 21 मार्च को होने वाले दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीबी ने टीम का ऐलान कर दिया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली समेत 6 भारतीय खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया है। भारत के अलावा बांग्लादेश के 4 खिलाड़ी, अफगानिस्तान और श्रीलंकाई टीम के 2-2 खिलाड़ी और एक नेपाली खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है। हालांकि, कौन इस टीम का कप्तान होगा, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।
केएल राहुल का भी नाम है शामिल
एशिया इलेवन टीम में कुल 15 खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिसमें केएल राहुल एक मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे, क्योंकि पहले मैच के दौरान वे 18 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच का हिस्सा होंगे। वहीं, कप्तान विराट कोहली के नाम की अभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से पुष्टि नहीं हुई है कि क्या वे दोनों मैच खेलेंगे या नहीं, क्योंकि उस दौरान भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज होगी। अगर रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं तो फिर विराट कोहली दोनों मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।
एशिया इलेवन के साथ-साथ वर्ल्ड इलेवन टीम का ऐलान भी हो चुका है, जिसकी कप्तानी फाफ डुप्लेसिस करते नजर आएंगे। इस टीम में कुल 12 सदस्यों का नाम शामिल हैं, जो एशिया इलेवन के खिलाफ खेलेंगे। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी वर्ल्ड इलेवन टीम में चुना गया है।
एशिया एकादश टीम: केएल राहुल(एक मैच के लिए), विराट कोहली (अभी पुष्टि नहीं), शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, लिटन दास, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा और मुजीब उर रहमान।
विश्व एकादश टीम : एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), निकोलस पूरन, रॉस टेलर, जॉनी बेयरेस्टो, किरोन पोलार्ड, आदिल रशीद, शेल्डन कॉटरेल, लुंगी नगिदी, एंड्रयू टाय और मिचेल मेक्लेनघन।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Three more Jamati corona positive: तीन और जमाती कोरोना पॉजिटिव

गाजियाबाद। निजामुद्दीन मरकत जमात में शामिल होकर लौटे तीन और जमातियों में कोरोना वायरस की प…