Home खेल क्रिकेट Aleem Dar will break the special umpiring record: अलीम डार तोड़ेंगे अंपायरिंग का खास रिकॉर्ड

Aleem Dar will break the special umpiring record: अलीम डार तोड़ेंगे अंपायरिंग का खास रिकॉर्ड

0 second read
0
0
84

दुबई। पाकिस्तान के अलीम डार गुरुवार से आॅस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट में सर्वाधिक टेस्ट में अंपायरिंग करने के स्टीव बकनर के रिकॉर्ड को तोड़ेंगे। पाकिस्तान में एक दशक तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बाद अंपायरिंग से जुड़ने वाले 51 साल के डार ढाका में 2003 में इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे पर पदार्पण के बाद मैदानी अंपायर के रूप में अपने 129वें टेस्ट में उतरेंगे।
अलीम डार ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत 2000 में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू वनडे सीरीज के दौरान की। वह अब तक 207 वनडे मैचों में अंपायर की भूमिका निभा चुके हैं और दक्षिण अफ्रीका के रूडी कर्टजन के रिकॉर्ड 209 मैचों से सिर्फ दो मैच दूर हैं। डार ने 46 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायर की भूमिका निभाई है।
डार ने आईसीसी के बयान में कहा, जब मैंने अपने अंपायरिंग करियर की शुरूआत की तो मैंने कभी इस उपलब्धि के बारे में नहीं सोचा था। यह शानदार अहसास है। मैंने स्वेदश में गुजरांवाला में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया और वहां से हजारों मील दूर यहां आॅस्ट्रेलिया में जब मैं मैदान पर उतरूंगा तो यह मेरे जीवन का शीर्ष लम्हा होगा।
उन्होंने कहा, स्टीव बकनर मेरे आदर्श रहे और मैं उनसे एक अधिक टेस्ट मैच में अंपायर की भूमिका निभा लूंगा। अपने लगभग दो दशक लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे कुछ यागदार मैच और उपलब्धियां देखने को मिलीं, जिसमें ब्रायन लारा की नाबाद 400 रन की ऐतिहासिक पारी और 2006 में जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका का वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आॅस्ट्रेलिया के 434 रन के स्कोर को लांघकर जीत दर्ज करना शामिल है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

No casualties were fired from class I student in class: कक्षा एक के छात्र से कक्षा में चली गोली कोई हताहत नहींं

कामडेन (अमेरिका) अमेरिका में कक्षा एक में पढ़ने वाले एक छात्र से गोली चल गई जिसमें किसी के …