Home खेल क्रिकेट After Smith, now Jofra Archer hits Nicholls head: स्मिथ के बाद अब निकोल्स के सिर पर मारी जोफ्रा आर्चर ने गेंद

After Smith, now Jofra Archer hits Nicholls head: स्मिथ के बाद अब निकोल्स के सिर पर मारी जोफ्रा आर्चर ने गेंद

1 second read
0
0
48

माउंट मोनगानुई। अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। जोफ्रा आर्चर ने बे ओवल टेस्ट के दूसरे दिन हेनरी निकोल्स के सिर पर गेंद मार दी। जोफ्रा आर्चर की बाउंसर को हेनरी निकोल्स समझ नहीं पाए और अब खेल के तीसरे दिन उनका चेकअप होगा। बे ओवल की पिच पर सवाल उठने लगे हैं क्योंकि वहां गेंद असमान रूप से उछाल ले रही है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी असमान उछाल की वजह से ही आउट हुए।
इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 144 रन बनाए। जीत रावल 19, टॉम लैथम 8 और रॉस टेलर 25 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड ने अपने तीन विकेट 106 रन पर गंवा दिए। इसके बाद केन विलियमसन ने क्रीज पर इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया और अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि सैम कर्रन की अगली ही गेंद पर केन विलियमसन असमान उछाल की वजह से 51 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।
हेनरी निकल्स का अस्पताल में टेस्ट होगा
पहले दिन का खेल समाप्त होने पर हेनरी निकोल्स 26 और बीजे वाटलिंग छह रन बनाकर खेल रहे थे। पूरे दिन में दस विकेट गिरे। निकोल्स को भी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर सिर में लगी लेकिन मेडिकल चेकअप में कुछ गंभीर परेशानी नजर नहीं आई। वह तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले जांच करायेंगे।
जोस बटलर के विकेट पर भी विवाद
बे ओवल में इंग्लैंड की पारी भी बेहद विवादित तरीके से खत्म हुई। जोस बटलर का विकेट बेहद अजीबोगरीब तरीके से गिरा। दरअसल नील वेगनेर की गेंद पर मिचेल सैंटनर ने उनका कैच लपका, जो उस समय फील्ड से बाहर थे। सैंटनर दर्शकों को आॅटोग्राफ दे रहे थे लेकिन विज्ञापन होर्डिंग लांघकर मैदान पर पहुंचे और कैच लपका।

बैन के बाद और खूंखार हुए वॉर्नर
पाक की पहली पारी 240 के जवाब में आॅस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर बनाए 312 रन
नई दिल्ली। आॅस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान की पहली पारी 240 के जवाब में आॅस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर 151* और मार्कस लाबूछाने 55* रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बैन के बाद वॉर्नर और खूंखार नजर आ रहे हैं। पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के खिलाफ वह टी-20 में मैन आॅफ द सीरीज रहे थे। इसके बाद टेस्ट में भी उनका कमाल का फॉर्म जारी है। बैन के बाद उनका यह पहला टेस्ट शतक है। टेस्ट क्रिकेट के करियर में उनका यह 22वां शतक है। उन्होंने 180 गेंदों में उन्होंने एक रन के साथ अपना शतक पूरा किया।
मैच में वार्नर की किस्मत अच्छी रही। मैच के 27वें ओवर में अपना डेब्यू मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह वार्नर को विकेट के पीछे कैच आउट करा दिया था, लेकिन वो गेंद नो बॉल थी और वार्नर को पहला जीवनदान मिला। हालांकि, इस समय वो अपना अर्धशतक बना चुके थे। इसके बाद वॉर्नर 44वें ओवर में यासिर शाह के हाथों रन आउट होने से भी बाल बाल बचे।
इससे पहले आॅस्ट्रेलिया मिशेल स्टार्क (4/52) और पैट कमिंस (3/60) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान की पारी 86।2 ओवर में 240 रन पर समेट दी थी। एक समय पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 75 रन था, जो चार विकेट पर 78 और फिर पांच विकेट पर 94 रन हो गया था। पाक की ओर से असद शफीक ने सर्वाधिक 76, अजहर अली 39, मोहम्मद रिजवान 37, यासिर शाह 26 और शान मसूद ने 27 रन बनाए। बॉल टैंपरिंग मामले में लगे एक साल के बैन के बाद टेस्ट टीम में लौटे स्टीव स्मिथ ने जहां एशेज सीरीज में रनों की बारिश कर दी थी, वहीं वार्नर का बल्ला खामोश रहा था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Robert Vadra got permission to go abroad from court: कोर्ट से रॉबर्ट वाड्रा को विदेश जाने की मिली अनुमति

नई दिल्ली। कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को दिल्ली की अदालत …