Home देश Three more Jamati corona positive: तीन और जमाती कोरोना पॉजिटिव

Three more Jamati corona positive: तीन और जमाती कोरोना पॉजिटिव

0 second read
0
0
139
गाजियाबाद। निजामुद्दीन मरकत जमात में शामिल होकर लौटे तीन और जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। तीनों जमाती मसूरी के रहने वाले हैं और 19 से 25 साल आयु के हैं। तीनों को कंबाइंड अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था, कोरोना की पुष्टि होने के बाद शुक्रवार देर शाम उन्हें जिला एमएमजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। अब स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आने वालों की तलाश में जुटा है। वहीं शुक्रवार को इन तीनों के अलावा 28 और रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुईं, जो सभी निगेटिव हैं।
मसूरी से पांच जमातियों को 31 मार्च को कंबाइंड अस्पताल में भर्ती किया गया था। इनमें से तीन की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। जबकि दो जमातियों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। फिलहाल अस्पताल प्रबंधन ने पॉजिटिव जमातियों को एमएमजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है और दो जमातियों और एक अन्य युवक को आइसोलेशन में ही रखा गया है। उनका भी दोबारा सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।
सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि जिन जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनके परिवार और निकट संपर्कों की तलाश की जा रही है। सभी की स्कैनिंग होगी और जिनमें लक्षण होंगे उन्हें आइसोलेशन में और बिना लक्षण वालों को कवॉरंटीन में रखा जाएगा। मसूरी में उनके घरों पर पहले ही कवॉरंटीन की स्लिप लगाई जा चुकी है और घरों को सैनेटाइज किया गया है। अब एक बार फिर से उनके घरों को सैनेटाइज किया जाएगा।
–निगेटिव आने वालों को अस्पताल से छुट्टी
सीएमओ ने बताया कि जिन 28 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन सभी को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी और 14 दिनों के लिए होम कवॉरंटीन में रहने की हिदायत दी जाएगी। इसके साथ ही विभाग की टीम लगातार उनकी निगरानी भी करेगी। यदि कोई कवॉरंटीन के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
–थाइलैंड के दो नागरिकों को किया गया कवॉरंटीन
लोनी की सेवाधाम कॉलोनी में बड़ौत के पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित के फार्म हाउस पर 21 मार्च को थाईलैंड से एक युवक-युवती आए थे। इंटरनेशन फ्लाईट बंद होने और लॉक डाउन होने के कारण वे यहीं फंस गए। पूर्व विधायक के बेटे गौरव दीक्षित ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को संतोष अस्पताल में कवॉरंटीन में भर्ती किया है। यदि उनमें लक्षण आते हैं तो जांच करवाई जाएगी।
–शुक्रवार को भेजे गए सैंपल
स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 130 सैंपल लिए थे लेकिन, वीटीएम बॉक्स खत्म होने कारण उन्हें जांच के लिए दिल्ली नहीं भेजा जा सका था। शुक्रवार को बॉक्स आने के बाद उन्हें जांच के लिए भेजा गया है।
Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Security forces thwarted an attack like Pulawama, Jaish’s explosive car was blown up by security : पुलावामा जैसे हमले की साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, जैश की विस्फोटक भरी कार को सुरक्षाबलों ने उड़ाया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की साजिश को सुरक्षाबल…