Mumbai Police detained Congress leader Shivkumar, imposed in the area 144: मुंबई पुलिस ने कांग्रेस नेता शिवकुमार को हिरासत में लिया, इलाके में लगाई धारा 144

नई दिल्ली। कर्नाटक सरकार के लिए संकटमोचन बनने गए मंत्री डी.के. शिवकुमार भी संकट दूर करने में सफल नहीं हो सके और उन्हें मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद चार दिन पहले मुंबई आए एक दर्जन विधायक अब भी मुंबई में डेरा डाले हुए हैं। बुधवार को कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार और जेडीएस के विधायक शिवलिंग गौड़ा मुंबई बागी विधायको से मिलने पहुंचे लेकिन वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मिलने नहीं दिया। गौरतलब हैं कि कांग्रेस और जेडीएस के 10 बागी विधायक जिस होटल में ठहरे हैं वहां महाराष्ट्र राज्य रिजर्व पुलिस बल और दंगा नियंत्रण पुलिस को तैनात किया गया है। बता दें कि कर्नाटक की सरकार बचाने के लिए कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। सरकार बचाने की जुगत जारी, गुलाम नबी आजाद और सिब्बल के साथ कुमारस्वामी सक्रिय। मुंबई पहुंचे डीके शिवकुमार से बागी विधायकों ने मिलने से इंकार किया और गो बैक के नारे लगे। मुंबई पुलिस ने होटल के बाहर ही उन्हें रोक दिया और वहां धारा 144 लगा दी है।

संक्षेप में कर्नाटक संकट-
– बेंगलुरु में राजभवन के बाहर से कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को पुलिस ने हिरासत में लिया
– मुंबई पुलिस ने कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को हिरासत में लिया। इलाके में धारा 144 लागू की।

– जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा बेंगलुरु में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन वाली जगह पहुंचे। उन्होंने गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की। सिद्धरमैया और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं।

– कांग्रेस के बागी विधायक रमेश ने कहा कि शिवकुमार से नहीं करना चाहते बातचीत। यहां इखढ से मिलने के लिए कोई नेता नहीं है।

– कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, स्पीकर पर संवैधानिक कर्तव्य को छोड़ने और जानबूझकर इस्तीफे की स्वीकृति में देरी का लगाया आरोप।

– बेंगलुरु में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक विधानसभा के बाहर धरने पर बैठने का फैसला किया है। वह स्पीकर और गवर्नर से भी मिलेंगे।

– पुलिस ने कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को होटल के गेट से दूर लेकर गई। जहां कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायक ठहरे हुए हैं। विधायकों ने पुलिस को कहा है कि हमने सुना है कि सीएम और डीके शिवकुमार होटल में जा रहे हैं, हमें खतरा है।

– डीके शिवकुमार ने कहा कि मैंने होटल में एक कमरा बुक किया है। मेरे दोस्त यहां रह रहे हैं। यह एक छोटी सी समस्या है, हमें बातचीत करनी है। हम तुरंत तलाक के लिए नहीं जा सकते। धमकी देने का कोई सवाल नहीं है, हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *