Home लाइफस्टाइल रैट्रो लुक से दें फैशन को एक नया अंदाज, जानें कैसे….

रैट्रो लुक से दें फैशन को एक नया अंदाज, जानें कैसे….

2 second read
0
0
595

फैशन में बदलाव जरूरी है और वो बदलाव बीते कल से इंस्‍पायर हो तो उसमें एक अलग फील आ जाती है। इसलिए आजमायें रेट्रो लुक….

ज़रा हटकर

आजकल 70 के दशक का फैशन फिर लौट आया है। थीम बेस्ड पार्टीज़ हों या फिर बॉलीवुड फिल्में, विंटेज लुक के लिए दीवानगी हर जगह नज़र आती है। युवा इस रेट्रो फील के लिए न सिर्फ फैब्रिक का सही चुनाव करते हैं, बल्कि मैचिंग एक्सेसरीज़ से लेकर मेकअप में भी कोई कसर नहीं छोड़ते। इसलिए जानिए विंटेज लुक पर कुछ खास जानकारियां।

फैशन और मेकअप लौटता है

आउटफिट्स, एक्सेसरीज़ और मेकअप का ट्रेंड समय के हर दौर में बदलता रहता है। फैब्रिक के अलावा एक्सेसरीज़ व ब्यूटी किट से भी सारे प्रोडक्ट्स बदल जाते हैं। यंगस्टर्स बॉलीवुड को भी कॉपी करते हैं। वे न सिर्फ ऐक्टर्स के स्टाइल को पसंद करते हैं बल्कि उन्हें फॉलो भी करते हैं। पुराना फैशन और मेकअप लौट कर आता है। आइए नज़र डालें, रेट्रो लुक को पाने के लिए ब्यूटी किट या फैशन में कितना बदलाव किया जा रहा है।

जब बात हो ब्यूटी की

आजकल मेकअप के मामले में रेट्रो लुक को सबसे ज्य़ादा पसंद किया जा रहा है। इसमें 60 के दशक की तरह ही चेहरे पर मैट फिनिश टच दिया जाता है। खास बात यह है कि यह लुक न सिर्फ इंडियन फीचर्स, बल्कि ट्रडिशनल आउटफिट्स पर भी खूब सूट करता है। रेट्रो लुक के लिए जो ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल किए जाते हैं, उनमें लिप ग्लॉस, फ्रॉस्टेड लिपस्टिक, म्यूटेड ब्लशर कलर्स, आईलाइनर, आईशैडो और मस्कारा शामिल हैं। दरअसल, उन दिनों पीच और लाइट पिंक ब्लशर इन थे, इसलिए ब्लशर को नैचरल ग्लो लाने के लिए यूज़ किया जाता था।

ऐसे लाएं रेट्रो फील

मेकअप और हेयर आर्टिस्ट निर्मल रंधावा, आयकॉनिक लुक पाने के लिए हेयर स्टाइल व मेकअप करने का सही तरीका बता रही हैं, जानें।

हेयर स्टाइल- स्टेप 1 : शैंपू और कंडिशनर का यूज़ करने के बाद बालों को पैडल ब्रश की मदद से ब्लो-ड्राई करें। वॉल्यूम देने के लिए कर्लिंग टॉन्ग की मदद से बालों को तैयार करें। फिर क्लिप्स की मदद से बालों को दो हिस्सों में बांट लें।

स्टेप 2 : हेयर बमपिट्स लगाकर आपको रेट्रो फील मिलेगा। इससे हेयर स्टाइल में मनचाही ऊंचाई मिलती है, जो आपको 60 या 70 की अभिनेत्रियों की तरह दिखाने में मदद करेगी। फ्रंट के हिस्से से बालों के कुछ सेक्शंस लें (तकरीबन 1 से 1.5 इंच चौड़े)। अब बालों की टॉप लेयर से लेकर अंत तक वॉल्यूमाइजि़ंग हेयर स्प्रे करें।

स्टेप 3 : वॉल्यूम देने के लिए बालों को उठाकर टीजि़ंग कॉम्ब से बैक कॉम्ब करें। ध्यान रखें, बालों का ऊपरी हिस्सा फ्लैट रहे। सबसे ऊपरी लेयर को सावधानीपूर्वक कंघी करके सुलझाएं। अब बैक कॉम्ब सेक्शन को लें और बमपिट के ऊपर बॉबी पिन से पिनअप करें। इसे सेट करने के लिए होल्ड स्प्रे का इस्तेमाल करें।

मेकअप- स्टेप 1: चेहरे पर क्लींज़र और मॉयस्चराइज़र लगाने के बाद फाउंडेशन को समान रूप से ब्लेंड करें। दाग-धब्बों को कंसीलर से छिपाएं। रेट्रो लुक क्रिएट करने के लिए कैट आइज़ से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। आंखों के भीतरी कोने से शुरू करते हुए ऊपरी आईलैशेज़ पर ब्लैक लिक्विड लाइनर लगाएं और उसके टिप को बाहर तक बढ़ाकर मस्कारा लगाएं। रेट्रो लुक के लिए आई मेकअप महत्वपूर्ण होता है।

स्टेप 2 : होंठों पर मॉयस्चराइज़र लगाएं। ब्रश की मदद से लाल या कोरल शेड्स की लिपस्टिक लगाएं। होंठों को गहराई देने के लिए एंड्स पर रेड शेड अप्लाई करें।

ये फैशन हैं इन

प्लेन साड़ी: फुल या थ्री फोर्थ स्लीव ब्लाउज़ के साथ हेवी वर्क वाली साड़ी के बजाय प्लेन साड़ी का ट्रेंड है। इसे ऑफिस मीटिंग्स और पार्टी के लिए वेयर किया जा सकता है।

ब्लैक एंड व्हाइट कॉम्बो: पहले की ही तरह आजकल लाइट कलर को पसंद किया जा रहा है। ड्रेस चाहे इंडियन हो या वेस्टर्न, ब्लैक एंड व्हाइट कलर हमेशा एवरग्रीन रहता है।

फुल लेंथ ड्रेस: आजकल आउटफिट्स की फुल लेंथ चलन में हैं। शॉर्ट लेंथ के बजाय लॉन्ग लेंथ की ड्रेसेज़ फैशन में इन हैं।

वेस्टर्न आउटफिट्स: फैशन के हर दौर में वेस्टर्न आउटफिट्स को पसंद किया जाता रहा है। आजकल 70 के दशक के वेस्टर्न आउटफिट्स ने दोबारा वापसी कर ली है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In लाइफस्टाइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Roadmap to install air purifier towers in Delhi, no permanent solution to noise pollution – Supreme Court: दिल्ली में एयर प्यूरीफायर टावर लगाने का बने रोडमैंप, आॅड ईवन प्रदूषण का कोई स्थायी समाधान नहीं- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट प्रदूषण पर बेहद सख्त है। सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करते हुए कहा कि ने …