Home खास ख़बर Rajiv Tiwari becomes DPR of Union Territory of Chandigarh: राजीव तिवारी बने केंद्र शासित चंडीगढ़ के डीपीआर 

Rajiv Tiwari becomes DPR of Union Territory of Chandigarh: राजीव तिवारी बने केंद्र शासित चंडीगढ़ के डीपीआर 

0 second read
0
0
81
चंडीगढ़। राजीव तिवारी केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ प्रशासन के नये निदेशक बनाये गये हैं। वह प्रशासन  के एसएएस काडर के पहले अधिकारी हैं, जिन्हें विभागाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यूटी के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को उनके सलाहकार मनोज परीदा ने  इसके आदेश जारी किए।
लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मज़दूरों को उनके घरों में भेजने की ज़िम्मेदारी को सफलतापूर्वक करने के कारण राजीव से प्रशासन काफी खुश था। राजीव तिवारी ने प्रभार संभाल लिया है। उन्हें पीसीएस अधिकारी नवजोत कौर के स्थान पर नियुक्त किया गया है। नवजोत कौर को पिछले माह ही इस पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था। तिवारी के पास हाऊसिंग बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी का भी प्रभार है। तिवारी चंडीगढ़ प्रशासन के अतिरिक्त निदेशक हास्पिटल्टी भी रह चुके हैं।
तिवारी को प्रशासन का एक बेहतरीन अफसर माना जाता रहा है। उन्होंने चंडीगढ़ के एस्टेट आँफिस में 1997 में सेक्शन अफसर के रूप में कार्य शुरू किया और 2007 तक वहां कार्यरत रहे । उन्हें 2005 में गणतंत्र दिवस पर एस्टेट आँफिस की 60 हजार संपत्तियों को कंप्यूट्रीकृत करने पर स्टेट अवार्ड से नवाजा गया। वे 2007 से 2018 तक चंडीगढ़ के कोषाधिकारी भी रहे। 2008 में इनको ड्यूटी मजिस्ट्रेट का अतिरिक्त कार्यभार भी मिला । 2014 से 2019 तक अतिरिक्त सचिव, राज्य ट्रांसपोर्ट रहे। 2019 में उन्हें यूटी गेस्ट हाउस के अतिरिक्त निदेशक का कार्यभार सौंपा। तिवारी को दो बार 2011 और 2017 में स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस पर स्टेट अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।
Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Martyrdom of 8 police personnel is the result of politics and criminal nexus: राजनीति व अपराधी गठजोड़ का परिणाम है 8 पुलिस कर्मियों की शहादत

गत 2 /3 जुलाई की रात एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस का एक 8 सदस्यीय दल कानपुर के चौबे पुर थ…