Home खास ख़बर Delhi assembly election: disputed tweet of BJP candidate Kapil Mishra ..दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट..

Delhi assembly election: disputed tweet of BJP candidate Kapil Mishra ..दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट..

0 second read
0
0
117

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयार हैं। इस बीच आरोप प्रत्यारोप भी अपने चरम पर होता है। अपनी पार्टी को सर्वश्रेष्ठ बताने की होड़ सभी पार्टियों में लगी है। इस बीच भाजपा के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर सरगर्मियां और बढ़ा दी हैं। कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके कहा है कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। यह टिप्पणी उन्होंने दिल्ली में होने वाले 8 फरवरी के चुनावों को लेकर कहीं। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आठ फरवरी वोट डाले जाएंगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर कपिल मिश्रा का नामांकन पत्र गलत ढंग से स्वीकार करने की बात कही थी। ‘आप’ ने चुनाव आयोग से कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है। कपिल मिश्रा करावल नगर से विधायक थे, इन्होंने ‘आप’ के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी थी। दूसरी ओर आप को बॉय बॉय कर कांग्रेस का हाथ थामने वाली अलका लांबा को कांग्रेस पार्टी ने चांदनी चौक से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। ‘आप’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र में दावा किया गया कि सरकारी आवास पर रहने के दौरान बिजली, पानी और टेलीफोन खर्च से संबंधित अनिवार्य नो-ड्यूज सर्टिफिकेट न होने के बावजूद रिटर्निंग आॅफिसर ने कपिल मिश्रा का नामांकन पत्र स्वीकार किया है। समाचार एजेंसी द्वारा पोस्ट किए गए ‘आप’ के पत्र में दावा किया गया है कि मिश्रा पिछले 10 वर्षों से सरकारी आवास में रह रहे हैं और उन्हें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशानिदेर्शों के अनुसार सर्टिफिकेट प्रस्तुत करना चाहिए। दाखिल नामांकनों की जांच के बाद शुक्रवार 24 जनवरी को नाम वापस लेने के लिए प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत नामांकन दाखिल करने वाला कोई भी उम्मीदवार शुक्रवार को अपना नामांकन वापस ले सकता है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Nagaraju, Ranji player arrested for fraud Millions of rupees have been raised in the name of Dhoni: धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार हुआ रणजी खिलाड़ी नागराजू धोनी के नाम पर ऐंठ चुका है लाखों रुपये

नई दिल्ली। स्पॉन्सरशिप को लेकर लोगों को ठगने के मामले में भारतीय क्रिकेटर को सेंट्रल क्राइ…