Home अर्थव्यवस्था Adani Group may bid for Air India: एयर इंडिया के लिए अडाणी समूह लगा सकता है बोली

Adani Group may bid for Air India: एयर इंडिया के लिए अडाणी समूह लगा सकता है बोली

2 second read
0
0
78

नई दिल्ली। अडाणी समूह एयर इंडिया खरीदने के लिए बोली लगाने पर विचार कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि अंतिम निर्णय पर पहुंचने से पहले कंपनी एयर इंडिया के नीलामी दस्तावेज देख रही है।यदि अडाणी समूह एयर इंडिया के लिए बोली लगाता है तो उसका मुकाबला टाटा समूह, हिंदुजा, इंडिगो और न्यूयॉर्क की इंटरप्स से होगा। इन सभी कंपनियों के अलगे माह 17 मार्च की अंतिम तिथि तक इस संबंध में अपने रुचि पत्र जमा करने की उम्मीद है।  सरकार ने एयर इंडिया में अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए कंपनियों से आरंभिक सूचना जारी की है। मुख्य विमानन कंपनी के साथ-साथ सरकार ने सस्ती विमान0 सेवा देने वाली उसकी अनुषंगी की पूरी और रखरखाव सेवा कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का भी प्रस्ताव किया है।अडाणी समूह की ओर से इसमें शुरुआती तौर पर रुचि ली जा रही है। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि बोली लगाने का निर्णय जांच-परख के लिए जाएगा। इस खबर पर टिप्पणी करने के लिए अडाणी समूह के प्रवक्ता उपलब्ध नहीं हो सके।
बता दें इससे पहले यह भी चर्चा थी कि टाटा समूह सिंगापुर एयरलाइन्स के साथ मिलकर एयर इंडिया (Air India) की बोली लगाने का मन बना चुकी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा समूह फैसला लेने के अंतिम दौर में पहुंच चुका है और डील के स्वरूप पर काम जारी है। हालांकि टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने 5 फरवरी को कहा था कि एयर इंडिया के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। यहां गौर करने वाली बात है कि एयर इंडिया की स्थापना आज से 88 साल पहले टाटा समूह ने ही की थी। वर्ष 1932 में टाटा एयर सर्विसेज के तौर पर एयर इंडिया की शुरुआत हुई थी। 1947 में इसका राष्ट्रीयकरण हो गया था और एक साल बाद इसका नाम बदलकर एयर इंडिया हो गया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अर्थव्यवस्था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona epidemic – 505 new infections have been reported in the country from Kovid 19 to 24 hours, so far 83 people have died: कोरोना महामारी- देश में कोविड 19 से चौबीस घंटे में 505 नए संक्रमण आए सामने, अब तक 83 लोगों की मौत

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के केस लगातार देश में बढ़ रहे हैं पिछले चौबीस घंटों की बात करें त…