Home राज्य उत्तर प्रदेश Case filed against six journalists, one arrested: छह पत्रकारों पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार

Case filed against six journalists, one arrested: छह पत्रकारों पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार

1 second read
Comments Off on Case filed against six journalists, one arrested: छह पत्रकारों पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार
0
200

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मिड-डे मील के तहत बच्चों को नमक-रोटी दिए जाने की खबर करने के कारण प्रशासन द्वारा एक पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि आजमगढ़ में छह पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। इसमें से एक पत्रकार को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। सरकारी स्कूल के अंदर बच्चों के झाड़ू लगाने का वीडियो बनाने वाले एक पत्रकार को पुलिस ने मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है, वहीं सरकारी नल से एक दलित परिवार को पानी भरने से दबंगों द्वारा कथित तौर पर रोके जाने के चलते उनके पलायन करने की खबर छापने के बाद पांच पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है।
मामले के जांच के दिए आदेश
बच्चों द्वारा झाड़ू लगाने की फोटो खींचने वाले पत्रकार के साथी पत्रकार सुधीर सिंह ने आरोप लगाया है कि पत्रकार को सरकारी काम में बाधा डालने और रंगदारी मांगने के झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। उधर, जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकारों के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा। हम मामले को देखेंगे। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

हरियाणा के पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज
उकलाना। पुलिस ने एक पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फूड एंड सप्लाई विभाग की ओर से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार अनूप कुंडू के खिलाफ उकलाना थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। विभाग द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया कि खुले में कहीं भी अनाज खराब नहीं हुआ। खबर के कारण विभाग की छवि खराब हुई व विभाग की कार्यशैली के बारे में आमजन में गलत संदेश गया है।
मामला ये है कि पत्रकार ने अनाज खुले में पड़ा होने व खराब होने की खबर चलाई थी। विभाग ने खबर को गलत बताते हुए मामले की शिकायत पुलिस को दी थी। पुलिस ने आरोपी पत्रकार के खिलाफ आईपीसी की धारा 451, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल पत्रकार पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

Amethi DM Prashant Sharma transferred: अमेठी के डीएम पर गिरी गाज, धक्का मुक्की करने पर हटाए गए डीएम प्रशांत शर्मा

लखनऊ। अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा को दुर्व्यवहार करना भारी पड़ा और उन्हें यूपी सरकार ने अमे…