Home टॉप न्यूज़ Bus falls into the drain in the yamuna expressway, Death of 29, CM Yogi declares 5-5 lakh compensation एक्सप्रेस-वे नाले में गिरी बस, 29 की मौत, सीएम योगी ने किया 5-5 लाख मुआवजे का एलान

Bus falls into the drain in the yamuna expressway, Death of 29, CM Yogi declares 5-5 lakh compensation एक्सप्रेस-वे नाले में गिरी बस, 29 की मौत, सीएम योगी ने किया 5-5 लाख मुआवजे का एलान

3 second read
0
0
45

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बड़ा हादसा हुआ। यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के लगभग साढ़े चार बजे के आस-पास यात्रियों से भरी बस एक्सप्रेस वे तोड़ती हुई गहरे नाले में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है और 20 लोग घायल हैं। जिसमें कई हालत नाजुक है। हादसा थाना एत्मादपुर क्षेत्र के झरना नाले के पास हुआ जब अवध डिपो की बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़ते हुए 30 फुट गहरे नाले में जा गिरी। हादसे के वक्त बस में करीब 50 लोग सवार थे। फिलहाल मौके राहत बचाव कार्य जारी है। खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है। मौके पर डीएम और एसएसपी के साथ तमाम आला अफसर मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर कहा, लखनऊ से दिल्ली जा रही स्लीपर कोच यात्री बस यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया कि बस एत्मादपुर के पास यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे बहते नाले में गिर गई। साथ ही कहा कि पानी भरे होने की वजह से राहत कार्य में मुश्किल आ रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया। साथ ही इस भीषण सड़क हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराई जाए।

– भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आगरा के पास हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।
– यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे में घटना की जांच करने के लिए परिवहन आयुक्त, मंडल कमांडर और आईजी आगरा की एक कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी इस तरह की दुर्घटनाओं से बचने के लिए सुझाव देगी और कारण पर भी रिपोर्ट देंगी।

– आगरा के डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 4:30 बजे हुई। तेज रफ्तार बस ने बैरियर तोड़ते हुए नाले में गिर गई। सर्च आॅपरेशन चल रहा है।

– रक्षा मंत्री राजनाथ ने इस हादसे के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी बात की है।

– रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया है जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट से बात की और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।

मरने वालों में एक बच्ची भी
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। इस हादसे में अभी तक 17 लोगों को निकाला गया है। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक बच्ची भी शामिल है। एसएसपी ने बताया कि हो सकता है ड्राइवर की आंख लगने की वजह से हादसा हुआ हो। फिलहाल रेस्क्यू आॅपरेशन लगभग पूरा हो चुका है। लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है।

– आगरा के जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने भी बताया कि इस हादसे में 29 शवों को निकाला जा चुका है। एक घंटे में राहत बचाव पूरा हो सकता है। उन्होंने बताया कि नाले में पानी होने की वजह से मौतों का आंकड़ा ज्यादा है।

– जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
रोडवेज बस हादसे का टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर-18001802877 जारी हो गया है। आरएम के फोन नंबर 9412781886 पर भी किसी सूचना के लिए सपर्क कर सकते हैं। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर आगरा आ रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

India’s big victory, ICJ banned Kulbhushan Jadhav’s hanging: भारत की बड़ी जीत,आईसीजे ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाई

  द हेग। अंतरराष्ट्रीय अदालत भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में अपना फैसला बुधवा…