Boxing World Championship: Brijesh of India starts with victory: मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप: भारत के बृजेश ने की जीत के साथ शुरूआत

0
209

एजेंसी,एकातेरिनबर्ग। भारत के बृजेश यादव (81 किग्रा) ने यहां जारी एआईबीए मेन्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में मंगलवार को अपनी जीत के साथ शुरूआत की। यादव ने पहले दौर में पोलैंड के मालेयुज गोइंस्की को 5-0 से हराया। जीत के बाद बृजेश ने कहा,ह्लमैं थोड़ा स्लो था लेकिन दूसरे राउंड तक जाते-जाते मैंने लय हासिल कर ली और जीत हासिल की। अब मुझे दूसरे दौर के मुकाबले का इंतजार है। जुलाई में थाईलैंड में आयोजित थाईलैंड ओपन में बृजेश ने रजत पदक जीता था। अब दूसरे दौर में वह तुकीर् के बेराम मल्कान से भिड़ेंगे। बृजेश का मुकाबला दूसरे दिन हुआ जबकि तीसरे दिन भारत का कोई मुक्केबाज रिंग में नहीं उतर रहा है। गुरुवार को इंडिया ओपन के पूर्व चैंपियन मनीष कौशिक (63 किग्रा) रिंग में उतरेंगे। उनके सामने किर्गिस्तान के कादेरबेक उलुलू होंगे।

अमित पंघल (52 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) को सीड मिली है और कुल चार मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिला है। हैम्बर्ग में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के बीते संस्करण में भारत की ओर से गौरव विधुड़ी ने एकमात्र पदक जीता था। अब इस बार भारत अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करेगा। इस चैंपियनशिप में 89 देशों के कुल 488 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

SHARE