Home धर्म Mansa is showing an example of religious unity: धार्मिक ऐकता की मिसाल पेश कर रहा मानसा

Mansa is showing an example of religious unity: धार्मिक ऐकता की मिसाल पेश कर रहा मानसा

2 second read
0
0
150

लुधियाना/मानसा। मानसा धार्मिक ऐकता की एक मिसाल पेश कर रहा है। जहां लोकल गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा रमजान के पवित्र महीने के दौरान रोजे रखने वाले मुस्लिम मरीजों के सुबह व शाम के खाने का प्रबंध किया जा रहा है। जो कमेटी कर्फ्यू के दौरान जरूरतमंदों और कोरोना पीड़ित मरीजों को खाना मुहैया करवा रही है। इसके अलावा, सुबह-शाम गुरुद्वारा साहिब में कोरोना संक्रमितों के जल्द से जल्द ठीक होने की अरदास भी की जाती है।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान रघवीर सिंह और समाजसेवी तरसेम चंद बताते हैं कि तब्लीगी जमात से आए और उनके संपर्क में आए 10 लोग कोरोना बीमारी की चपेट में आकर मानसा के सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन है। इसी दौरान रमजान महीने के पवित्र महीने की इबादत के लिए पांच मरीजों द्वारा रोजे रखे हुए हैं। जिनको सुबह रोजा रखने की शुरूआत और शाम को रोजा खोलने के लिए खाना, फल, खजूर और दूध-ब्रैड लोकल गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी उपलब्ध करवा रही है।

समाजसेवी तरसेम चंद और गुरूद्वारा कमेटी के अध्यक्ष रघवीर सिंह ने बताया कि हम कोरोना मरीजों और लाकडाउन में फंसे लोगों को लंगर मुहैया करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती दस मरीजों में से पांच मरीजों ने रमजान महीने के रोजे रखे हुए हैं तथा हम इनको सुबह अढ़ाई रोजा शुरू करते समय और फिर शाम को रोजा खोलने के लिए खाना और दूध, ब्रेड,फल, खजूर और बिसलेरी पानी मुहैया करवाते है।

अस्पताल में भर्ती कोरोना पीड़ित मरीज ने गुरूद्वरा सिंह सभा द्वारा की जा रही मदद के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि बीमारी के दौरान रमजान महीने की शुरुआत होने से हमको चिंता थी कि हम रोजे कैसे रखेंगे। लेकिन गुरूद्वारा सिंह सभा द्वारा हमारा पूरा ध्यान रखा जा रहा है और हमें खाने के साथ-साथ फल मुहैया करवाए जा रहे है, जिससे हमें कोई कमी महसूस नही हुई है और हमें ऐसा लगता है कि हम अपने घर में ही है। गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा मरीजों को खाने पीने का सामान मुहैया करवाने की सेहत विभाग के अधिकारी भी सराहना कर रहे है। सििवल अस्पताल के सीनियर मैडिकल अफसर डा अशोक कुमार ने बताया कि हमारे पास कोरोना के 10 मरीज इलाज अधीन हैं, जिनके खाने का इंतजाम गुरूद्वारा सिंह सभा द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रोजे रखने वालों के लिए समयानुसार खाना मुहैया करवाया जा रहा है।

  • अरुण कुमार
Load More Related Articles
Load More By Arun Kumar
Load More In धर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Modi government policies will make farmers more empowered: Narendra Singh Tomar: मोदी सरकार की नीतियों से किसान और अधिक सशक्त होंगे : नरेंदर सिंह तोमर

लुधियाना/चंडीगढ़, केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आ…