National Film Award: रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

0
528
National Film Award

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

National Film Award का आयोजन विज्ञान भवन नई दिल्ली में किया गया, जिसमें विजेताओं को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सम्मानित किया। इस दौरान प्रसिद्ध अभिनेता और दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार लेने के बाद रजनीकांत ने सभी प्रशंसकों का धन्यावाद किया और कहा कि आज वे जिस मुकाम पर पहुंचे हैं वह सब उनके चाहने वालों का प्यार है।

पुरस्कृत होने वाले अन्य कलाकारों में कंगना रणौत, मनोज बाजपेयी और धनुष को बेहतरीन अभिनय के लिए सम्मानित किया गया। छिछोरे को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला। सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे के निर्देशक नितेश तिवारी को भी सम्मानित किया गया।

National Film Award मार्च 2021 में की गई थी पुरस्कारों की घोषणा 

समारोह में सुपरस्टार रजनीकांत को 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान विज्ञान भवन में मौजूद सभी लोगों ने उनके लिए खड़े होकर तालियां बजाई।

National Film Award कंगना रणौत सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

अभिनेत्री कंगना रणौत को एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला है। उन्हें 25 जनवरी, 2019 में रिलीज हुई मणिकर्णिका और 24 जनवरी, 2020 में आई पंगा के लिए सम्मानित किया गया।

National Film Award मनोज वाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड 

मनोज वाजपेयी को भोंसले के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला है। देवाशीष मखीजा द्वारा लिखित और निर्देशित ड्रामा फिल्म में मनोज वाजपेयी की भूमिका को लेकर उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है। वहीं इसके अलावा भी अनेक पुरस्कार वितरित किए गए।

SHARE