Homeराज्यउत्तर प्रदेशCM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight योगी आदित्यनाथ ने स्पाइसजेट की गोरखपुर-वाराणसी उड़ान...

CM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight योगी आदित्यनाथ ने स्पाइसजेट की गोरखपुर-वाराणसी उड़ान का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया उद्घाटन

CM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight

आज समाज डिजिटल, लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को स्पाइसजेट की गोरखपुर-वाराणसी उड़ान का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान में, राज्य में नौ हवाई अड्डे काम कर रहे हैं। चार साल पहले, राज्य में सिर्फ चार हवाई अड्डे केवल 25 गंतव्यों से जुड़े थे। अब देश भर के 75 गंतव्यों के लिए राज्य से उड़ानें उपलब्ध हैं।

CM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight

उन्होंने हवाई संपर्क में सुधार के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद दिया और कहा कि यह पहली बार है कि दो महत्वपूर्ण शहरों- बाबा गोरखनाथ की भूमि और बाबा विश्वनाथ की भूमि के बीच संपर्क हवाई मार्ग के माध्यम से बनाया गया है।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बेहतर कनेक्टिविटी से न केवल समय की बचत होती है बल्कि रोजगार के बेहतर अवसरों और क्षेत्र के विकास से जुड़ने में भी मदद मिलती है।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में बेहतर हवाई संपर्क पीएम मोदी की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है, जहां उन्होंने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वाले भी अब हवाई जहाज में यात्रा करेंगे।

CM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight

कल, आदित्यनाथ ने अधिकारियों को चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा किए गए वादों को पूरा करने का निर्देश दिया।
राज्य में सरकारी नौकरी देने का फैसला भी पहली कैबिनेट बैठक में लिया गया।
आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि सरकारी विभागों में भर्ती अभियान चलाया जाएगा और सार्वजनिक क्षेत्र के अधिकारियों को रिक्त पदों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सरकारी विभाग के अधिकारियों को भर्ती अभियान में ईमानदारी से काम करने के भी निर्देश दिए।

CM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight

राज्य सरकार ने मुफ्त राशन योजना को भी अगले तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है जिससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस योजना के लिए सरकार 3,270 करोड़ रुपये खर्च करेगी।
इससे पहले शुक्रवार को आदित्यनाथ ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। दो उपमुख्यमंत्रियों सहित कुल 52 मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली।
योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे पांच साल के कार्यकाल को पूरा करने के बाद लगातार दूसरी बार सबसे अधिक आबादी वाले राज्य की बागडोर संभाली यह एक उपलब्धि जो 37 साल बाद दोहराई गई।

CM Yogi Inaugurated Gorakhpur-Varanasi Flight

Read Also : राजकुमार राव की पहली नेटफ्लिक्स सीरीज़ ‘Guns and Roses’ का फर्स्ट लुक आउट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular