Homeराज्यउत्तर प्रदेशBy March 31, all the restaurants, dhabas, food stalls, bars, cafes, hair...

By March 31, all the restaurants, dhabas, food stalls, bars, cafes, hair salons and beauty parlors of Lucknow closed: 31 मार्च तक लखनऊ के सभी रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, फूड स्टॉल, बार, कैफे, हेयर सैलून और ब्यूटी पॉर्लर हुए बंद 

लखनऊ : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए पीएम मोदी ने नागरिकों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में सहयोग करने की अपील की है। वहीं  यूपी की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने भी 31 मार्च तक लखनऊ के सभी रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, फूड स्टॉल, बार, कैफे, हेयर सैलून और ब्यूटी पॉर्लर को बंद रखने का आदेश जारी किया है। हालांकि, जरूरी सामान वाली दुकाने खुली रहेंगी जैसे- सब्जी, राशन की दुकानें आदि।

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार 20 मार्च को लखनऊ में कोरोना के चार नए मामले मिले हैं।  इनमें सबसे बड़ा नाम बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर का है। जो लखनऊ में पार्टी में शामिल होने आईं थीं। जांच के बाद कनिका को कोरोना संक्रमित पाया गया।

जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने कहा कि 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, फूड स्टॉल, बार, कैफे, हेयर सैलून और ब्यूटी पॉर्लर को बंद रखने का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा। आदेश का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी के अनुसार शहर के कई मोहल्ले भी पूरी तरह बंद किए जायेंगे। मोहल्ला खुर्रम नगर, जनपद थाना विकास नगर, अलीगंज, महानगर, गुडंबा, इंदिरा नगर में स्थित सभी कार्यालय प्रतिष्ठान व संस्थान 20 मार्च तक के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

-अजय त्रिवेदी
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular