Homeराज्यउत्तर प्रदेशगाजियाबाद में 40 हुए पॉजीटिव, 130 ने कोविड को मात दी

गाजियाबाद में 40 हुए पॉजीटिव, 130 ने कोविड को मात दी

आज समाज डिजिटल,गाजियाबाद:

जनपद में सोमवार को जहां 40 नए मरीजों को कोरोना की पुष्टि हुई, वहीं 130 मरीजों ने कोरोना को मात भी दे दी। यह सभी मरीज होम आइसोलेशन में स्वस्थ हुए हैं। इसके बाद अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 285 रह गई है। यह सभी मरीज घर में रहकर ही उपचार ले रहे हैं, किसी भी मरीज को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ी। जिला ‌सर्विलांस अधिकारी डा. राकेश गुप्ता बताते हैं कि अब जो मरीज कोविड पॉजीटिव आ रहे हैं वे दो से तीन दिन में ठीक भी हो जा रहे हैं, लेकिन सावधानी अभी भी जरूरी है। लक्षण आने पर जांच अवश्य कराएं और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहें।

मई में भी कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी

मई में भी कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। अब तक मई माह में 396 मरीज सामने आ चुके है। सोमवार को भी जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार 7 छात्रों समेत 40 संक्रमित मिलें। रिपोर्ट के आधार पर आयु के अनुसार शून्य से 12 आयु वर्ग के 4, 13 से 20 आयु वर्ग के 4, 21 से 40 आयु वर्ग के 12, 41 से 60 साल की आयु वाले 15 व 5 बुजुर्गों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना इस बार इतना अधिक गंभीर नहीं रहा है। जिससे मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पडें। मरीज होम आइसोलेशन में ही स्वस्थ हो रहे है। सोमवार को भी 130 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 285 रह गई है।

सोमवार को यह रिकवरी रेट 99.12 फीसदी रहा

इससे पूर्व 5 मई को संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने पर सक्रिय मरीजों की संख्या 375 तक पहुंच गई थी। जिसके बाद रिकवरी रेट घटकर 99.01 फीसदी पर पहुंच गया था। जबकि सोमवार को यह रिकवरी रेट 99.12 फीसदी रहा। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार कोरोना गंभीर नहीं है, लोगों को हल्की खांसी व जुकाम की शिकायत सामने आ रही है। इसके अलावा कई मरीजों में कोई लक्षण भी नहीं है। जिससे मरीज होम आइसोलेशन में ही रहकर उपचार ले रहे है। प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों के संपर्की की कोविड टेस्टिंग की जा रही है। जिससे कोरोना को जल्द ही नियंत्रित किया जा सके।

 

यह भी पढ़ें : अपाहिज होने का फायदा उठा नशीले पदार्थों की करता था तस्करी, गिरफ्तार Drug Trafficker Arrested

यह भी पढ़ें :  हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस World Red Cross Day

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular