Homeराज्यउत्तर प्रदेश10 महीने की बच्ची समेत 27 में संक्रमण की पुष्टि 27 People...

10 महीने की बच्ची समेत 27 में संक्रमण की पुष्टि 27 People Corona Positive

अब तक 32 स्टूडेंट्स और 5 टीचर्स हो चुके हैं संक्रमित 27 People Corona Positive

आज समाज डिजिटल,गाजियाबाद:
27 People Corona Positive: कोरोना संक्रमण गाजियाबाद में धीरे-धीरे अपने पैर पसारता जा रहा है। शनिवार को 17 नए मरीज मिलने के बाद रविवार को नए मरीजों की संख्या 27 पर पहुंच गई। इनमें 9 स्कूली स्टूडेंट, एक टीचर और एक साल के कम आयु की एक बच्ची भी शामिल है। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 0 से 12 साल आयु वर्ग में 3, 13 से 20 आयु वर्ग में 5, 21 से 40 वर्ग में 11, 41 से 60 आयु वर्ग में 8 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। राहत की बात यह है कि किसी भी संक्रमित को अस्पताल में भर्ती करवाने की जरूरत नहीं पड़ी है। रविवार को 4 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। फिलहाल गाजियाबाद में 113 एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है।

9 स्टूडेंट और एक टीचर में भी हुई संक्रमण की पुष्टि 27 People Corona Positive

रविवार को संक्रमित मिलने वालों में 9 स्कूली स्टूडेंट हैं। इनमें 5 छात्र और 4 छात्राएं हैं। एक दिल्ली के स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर हैं, जो गाजियाबाद में रहते हैं। इसके अलावा एक कौशांबी में रहने वाली एक साल से कम आयु की बच्ची है। बच्ची घर में संक्रमित हुए एक स्टूडेंट के संपर्क में आई थी। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले इंदिरापुरम और कौशांबी में मिल रहे हैं। इसके अलावा क्रॉसिंग सिटी में भी संक्रमण के 8 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 10 अप्रैल से अब तक 32 स्टूडेंट्स और 5 टीचर्स संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। रविवार को मिले संक्रमितों के संपर्कों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसके साथ ही सभी स्टूडेंट्स के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

दिल्ली के स्कूलों के बच्चे भी मिल रहे संक्रमित 27 People Corona Positive

गाजियाबाद में अब तक 22 स्कूलों के स्टूडेंट्स और टीचर्स में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें पांच स्कूल दिल्ली के और 4 स्कूल नोएडा के भी शामिल हैं। इसके अलावा मोदीनगर और मरियम नगर स्थित दो यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स में भी संक्रमण मिल चुका है। इंदिरापुरम, वसुधंरा, कौशांबी के अलावा ट्रोनिका सिटी के भी एक स्कूल में संक्रमण की पुष्टि की गई है।

किसी की हालत गंभीर नहीं 27 People Corona Positive

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता के अनुसार जो स्टूडेंट्स संक्रमित मिल रहे हैं, उनमें किसी की हालत गंभीर नहीं है। किसी भी संक्रमित को अस्पताल में भर्ती करवाने की जरूरत नहीं पड़ रही है। विभाग स्कूलों में लगातार सेनेटाइजेशन और कोरोना जांच करवा रहा है। स्कूल प्रबंधनों को भी स्कूल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने और किसी संक्रमित के मिलने पर विभाग को सूचना देने के निर्देश दिए गए हैं।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular