Homeराज्यराजस्थानVIP Security of Sachin Pilot and Om Mathur: सचिन पायलट और...

VIP Security of Sachin Pilot and Om Mathur: सचिन पायलट और ओम माथुर की वीआईपी सुरक्षा में नहीं होगी कटौती

आज समाज डिजिटल, जयपुर:

VIP Security of Sachin Pilot and Om Mathur: नए वर्ष में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और भाजपा के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर की वीआईपी सुरक्षा में कटौती नहीं होगी। दोनों वरिष्ठ नेताओं को जेड श्रेणी की सुरक्षा यथावत जारी रहेगी। सीएम गहलोत ने राज्य स्तरीय रिव्यू कमेटी की समीक्षा के बाद कमेटी की अनुशंसा को हरी झंडी दे दी है। कमेटी ने दोनों नेताओं की वीआईपी सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं करने की अनुशंषा की थी।

Read Also: How to Become SDM Officer: एसडीएम ऑफिसर कैसे बने 

मुख्यमंत्री ने वीआईपी सुरक्षा वाली फाइल गृह विभाग को लौटा दी है।(VIP Security of Sachin Pilot and Om Mathur) उल्लेखीय है कि राज्य का गृह विभाग प्रतिवर्ष वीआईपी व्यक्तियों को मिल रही सुरक्षा की समीक्षा करता है। विधायकों, सांसदों, पूर्व मंत्री और हाईकोर्ट के न्यायाधीश समेत अन्य विशिष्ट व्यक्तियों को मिल रही सुरक्षा को भी किसी प्रकार की कटौती नहीं होगी। सचिन पायलट को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

Read Also: UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022 स्टाफ नर्स के पदों पर आई बंपर भर्ती, जानें क्या चाहिए योग्यता

खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर दोनों वरिष्ठ नेताओं को दी जा रही है सुरक्षा VIP Security of Sachin Pilot and Om Mathur

जेड सुरक्षा श्रेणी के तहत करीब 22 सुरक्षाकर्मी और दो स्कॉर्ट गाड़िया मिलती है। सुरक्षाकर्मी मशीनगन एवं अत्याधुनिक संचार के माध्यमों से लैस होते हैं। गृह विभाग के अधिकारियों के अनुसार खुफिया एजेंसी इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के आधार पर दोनों वरिष्ठ नेताओं को सुरक्षा दी जा रही है। 3 साल पूर्व पायलट को वाय श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी, लेकिन बाद में केंद्र सरकार की अनुशंसा पर जेड श्रेणी कर दिया गया।

पिछले साल पायलट को मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के बाद भी यह चर्चा उठी थी की गहलोत सरकार पायलट की सुरक्षा में कटौती कर सकती है, लेकिन राज्य सरकार ने पायलट की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की थी। अब गहलोत सरकार ने नए वर्ष में भी पायलट को मिल रही सुरक्षा यथावत रखने का निर्णय लिया है।

Also Read : Adani Group In Electric Vehicle अब गाड़ियां भी बनाएंगे गौतम अडानी, ट्रेडमार्क हुआ अप्रूव

राज्य में करीब 150 से अधिक वीआईपी व्यक्तियों को मिल रही है सुरक्षा VIP Security of Sachin Pilot and Om Mathur

राज्य में करीब 150 से अधिक वीआईपी व्यक्तियों को सुरक्षा मिल रही है। जिन लोगों को सुरक्षा मिल रही है। राज्य सरकार समय और परिस्थितियों के अनुसार अति विशिष्ट व्यक्तियों को विभिन्न श्रेणियों की सुरक्षा मुहैया कराती है। केंद्र सरकार ने इंटेलीजेंस की खुफिया रिपोर्ट के बाद पायलट को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई थी।

Read Also: Golden Opportunity For Job बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरी मौका, करें आवेदन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular