Homeराज्यराजस्थानहोली मिलन और स्नेह भोज आयोजन 27 मार्च को Holi Milan And...

होली मिलन और स्नेह भोज आयोजन 27 मार्च को Holi Milan And Sneha Bhoj

आज समाज डिजिटल, चित्तौड़गढ़:
Holi Milan And Sneha Bhoj: आम मेवाड़ खटीक समाज सेवा संस्थान के मावली तहसील ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश खींची नाहरमंगरा ने बताया कि 27 मार्च को होली स्नेह मिलन समारोह होगा। यह मातृकुंडिया खटीक समाज की धर्मशाला में होना है। इस समारोह में उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और राजसमंद के खटीक समाज के परिवार भाग लेंगे।

वरिष्ठों के मार्गदर्शन से लेंगे फैसला Holi Milan And Sneha Bhoj

इसमें समाज से संबंधित मुद्दों पर वरिष्ठों के मार्गदर्शन से राय-मशविरा कर उचित निर्णय लेंगे। इसमें मृत्यु भोज पर संपूर्ण पाबंदी, नाता प्रथा, 498 जैसी जटिल समस्याओं और समाज को जागरूक करने जैसे विभिन्न मुद्दों पर विचार होगा। तीन मई को तीज के संबंध में भीलवाड़ा में शिव मंडल के बंशी लाल पटेल के नेतृत्व में सामूहिक विवाह होगा। आम मेवाड़ खटीक समाज सेवा संस्थान के संभागीय अध्यक्ष बाबूलाल तुसावड़ा ने बताया कि विवाह समारोह में संस्थान का समर्थन देने एवं संपूर्ण कार्य में मदद करने के लिए कार्यकतार्ओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

एक कदम शिक्षा की ओर कार्यक्रम शुरू Holi Milan And Sneha Bhoj

तुसावड़ा ने बताया कि समाज हित में एक कदम शिक्षा की ओर कार्यक्रम के तहत शिव शिक्षा संस्थान कपासन के चेयरमैन भेरूलाल सामरिया की ओर से केंद्र और राज्य सरकार की शिक्षा संबंधित नि:शुल्क प्रशिक्षण जैसे सिलाई, कंप्यूटर कोर्स, ब्यूटी पार्लर, कराटे की जानकारी दी जाएगी। संस्थान की ओर से छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क रहने की, भोजन की, शिक्षा की समुचित व्यवस्था होगी। इसके लिए समाज के समस्त छात्र-छात्राएं लाभ लेने के लिए आमंत्रित हैं। इससे खटीक समाज के बेरोजगार युवाओं को रोजगार का मार्गदर्शन मिलेगा।

संस्था से संबंधित ये लोग रहेंगे मौजूद Holi Milan And Sneha Bhoj

इस कार्यक्रम में संभागीय अध्यक्ष बाबूलाल तुसावडा, संभागीय महिला अध्यक्ष रेखा देवी चंदेल, गंगाराम सुईल, संभागीय महामंत्री कैलाश चौहान, बंशीलाल सामरिया, रमेश बंसीवाल, नारायण लाल खिंची, जगदीश चन्द्र चंदेल, राष्ट्रीय एकता मंच के अध्यक्ष शंकर लाल चौहान, पूर्व उपखंड अधिकारी एवं संस्थान के संरक्षक गोपीलाल चंदेल, बीओबी के पूर्व वरिष्ठ शाखा प्रबंधक पीसी वर्मा, कपासन से विधायक प्रत्याशी आनंदी राम खटीक, भरत कुमार टेपण, गणेश लाल बोलीवाल, खमनोर के प्रधान भेरूलाल चावला, नाथद्वारा के उप-प्रधान रामेश्वर लाल तुसावडा, हुक्मीचंद पहाड़िया, इंजीनियर शैलेन्द्र चौहान, भेरुलाल बसीवाल, चित्तौड़गढ़ के युवा अध्यक्ष पिंटू तुसावडा, चुन्नी लाल चंदेल, घासीराम दायमा, मुकेश कुमार आरणी, कन्हेया लाल गिलुण्ड, बद्रीलाल पोटला, प्रह्लाद कुमार पोटला, समाज के समस्त सरपंच और पार्षद मौजूद रहेंगे।

Also Read: आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना से हो रही मदद Aapki Beti Hamari Beti Yojana

Also Read:  एयरपोर्ट का नाम शहीद-ए-आजम के नाम पर रखें: त्रिलोचन

Also Read: Haryana Budget Session 2022 Update ऐतिहासिक सत्र में 81 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव मिले, 21 बने कार्यवाही का हिस्सा

Also Read: दोषियों को सजा तक कांग्रेस विधायक नहीं पहनेंगे जूते और सिले कपड़े Congress MLAs Not Wear Shoes

Also Read: 6 लड़कों से शादी, बिचौलिया लेता था 2 लाख, एक शादी 15 फरवरी तो दूसरी 21 को Girl Married To 6 Boys

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular