Homeराज्यराजस्थानHi-Tech Cheating in Fireman Recruitment: रीट के बाद फायरमैन भर्ती में हाईटेक...

Hi-Tech Cheating in Fireman Recruitment: रीट के बाद फायरमैन भर्ती में हाईटेक नकल का सामने आया मामला

मास्क में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर पहुंचा परीक्षार्थी गिरफ्तार

परीक्षार्थी को हिरणमगरी थाना पुलिस के किया गया हवाले

आज समाज डिजिटल, उदयपुर:

Hi-Tech Cheating in Fireman Recruitment: राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा (रीट) में नकल के बाद प्रदेश में शनिवार को हुई फायरमैन सीधी भर्ती परीक्षा में भी नकल का मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। उदयपुर के एक सेंटर पर परीक्षार्थी ब्लूटूथ के जरिए नकल करते पकड़ा गया। हरियाणा के इस युवक को हिरणमगरी थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया।

नकल करते पकड़ा गया युवक नरेंद्र कुमार यादव पुत्र दयाराम, हरियाणा के महेंद्रगढ़ क्षेत्र के सलीमपुर गांव का रहने वाला है। इसे उदयपुर के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय अंबेडकरनगर सेक्टर चार हिरणमगरी से पकड़ा था। इसने अपने मास्क में ब्लू टूथ लगा रखा था। परीक्षा के दौरान इसने कान में एक इयरफोन लगाया हुआ था, जिससे उस पर शक हुआ। इनविजिलेटर ने युवक को बात करते हुए सुन लिया और पुलिस को सूचित कर दिया।

Read Also: Tech Algorithms Commit Net: चेस्ट एक्सरे का उपयोग कर आईआईटी टीम ने विकसित की कोविड निदान की तकनीक

ब्लूटूथ डिवाइस बनाने वाले गिरोह के बारे में की जा रही है पूछताछ Hi-Tech Cheating in Fireman Recruitment

इसके बाद जब पुलिस परीक्षा केंद्र पहुंची, तब परीक्षार्थी नरेंद्र कुमार दूसरी तरफ बैठे परीक्षार्थी से सवाल का जबाव पूछ रहा था। इसके बाद हिरणमगरी थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने परीक्षार्थी नरेंद्र कुमार यादव को गिरफ्तार कर उससे ब्लूटूथ भी बरामद कर लिया। उससे इस तरह के ब्लूटूथ डिवाइस बनाने वाले गिरोह के बारे में पूछताछ की जा रही है। थानाधिरी मीणा ने बताया कि ब्लूटूथ डिवाइस में सिमकार्ड भी लगा हुआ था। यह दूसरे फोन से आटोमैटिक कनेक्टेड था। पुलिस को इस मामले में बड़े खुलासे की उम्मीद है।

Read Also: Lllicit Liquor Busted: सोलन में अवैध शराब कारोबार का पदार्फाश , आबकारी विभाग ने कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

परीक्षार्थियों से विशेष तरह की डिवाइस पकड़ में आई Hi-Tech Cheating in Fireman Recruitment

उल्लेखनीय है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों से विशेष तरह की डिवाइस पकड़ में आई, जिनके जरिए नकल की कोशिश की गई। इनमें सैनिटरी नैपकिन तक में डिवाइस छिपाकर रखी हुई थी। जिसको लेकर चूरू के रतनगढ़ की एक महिला को गिरफ्तार भी किया गया था। इसी तरह चप्पल में डिवाइस लगाकर नकल का मामला भी सामने आया। जिसमें आरोपितों ने बताया कि ऐसी चप्पल छह-छह लाख रुपये में बेची गई थी।

Read Also:Roadways Bus Steering Failed: यात्रियों से भरी बस का स्टीयरिंग हुआ फेल, बाल बाल बचे यात्री

Read Also: Criminal Arrested: मारपीट व छीना झपटी के मामले में फरार इनामी आरोपित गिरफ्तार

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular