Homeराज्यपंजाबबना इतिहास,पहली बार लुधियाना में महिला डीसी नियुक्त Woman DC Appointed In...

बना इतिहास,पहली बार लुधियाना में महिला डीसी नियुक्त Woman DC Appointed In Ludhiana

दिनेश मौदगिल,लुधियाना
Woman DC Appointed In Ludhiana : पंजाब सरकार ने बीती शाम आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए। जिनमें सुरभि मलिक को लुधियाना में डिप्टी कमिश्नर नियुक्त किया गया और यह एक नया इतिहास बना है, क्योंकि मानचेस्टर ऑफ़ इंडिया कहे जाने वाले लुधियाना में पहली बार किसी महिला को डिप्टी कमिश्नर लगाया गया है। लुधियाना जिले में शुरू से लेकर आज तक किसी भी महिला को डिप्टी कमिश्नर नहीं लगाया गया था । मगर पंजाब सरकार ने एक महिला को लुधियाना का डिप्टी कमिश्नर लगाकर एक नया इतिहास बनाया है।

Read Also : श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ के 10 खिलाड़ियों का सब जूनियर बॉक्सिंग स्टेट में हुआ चयन Shri Krishna School Mahendragarh

इससे पहले वह लुधियाना में रह चुकी हैं एडीसी (Woman DC Appointed In Ludhiana)

2012 बैच की आईएएस अधिकारी सुरभि मलिक ने बतौर डीसी अपना चार्ज संभाला। इससे पहले वह लुधियाना में एडीसी रह चुकी हैं और नगर निगम में एडिशनल कमिश्नर के तौर पर भी सेवाएं दे चुकी हैं। यहां जिक्र योग्य है कि सुरभि मलिक को आईएएस अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा के स्थान पर लगाया गया है। (Latest Ludhiana News) वरिंदर कुमार शर्मा ने अपने कार्यकाल के दौरान समाज भलाई के बहुत कार्य किए और बड़े ही बढ़िया प्रशासनिक अधिकारी होने का सबूत दिया। शर्मा ने कोरोना काल और विधानसभा चुनावों के दौरान अपनी सेवाएं बेहतरीन ढंग से निभाई।

Read Also : गर्मियों में छाछ पीना क्यों है फायदेमंद? जानिए इसके कुछ फायदे और बनाने की विधि: Benefits Of Buttermilk

Read Also :गोशालाओं में चारे के लिए स्वेच्छा से करें भूमिदान: नगराधीश: Voluntarily Donate Land For Fodder In Cowsheds

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular