HomeपंजाबUncategorizedWest Bengal News छह दिनों के बाद पकड़ा बाघ, अब तक था...

West Bengal News छह दिनों के बाद पकड़ा बाघ, अब तक था जान का खतरा

अब्दुल कलाम, कोलकाता:

West Bengal News: मंगलवार को छह दिनों की मशक्कत के बाद आखिरकार उस बाघ को काबू कर ही लिया गया जो पिछले छह दिन से खौफ का पर्याय बन चुका था। यह कार्रवाई कुलतली के डोंगाजोड़ा शेखपाड़ा के घने जंगल में अंजाम दी गई। बाघ को किसी भी तरह के खतरे से रोकने के लिए उसके सिर में दो नींद वाली गोली चलाई गई। इससे बाघ काबू आया और पिंजरा में कैद किया गया। वन विभाग बाघ को घने जंगलों में ले जाएंगे। (West Bengal News)बाघ के पकड़े जाने पर कुलतली के लोगों को राहत मिली है। गौरतलब है कि बाघ पकड़ने के दौरान एक व्यक्ति घायल भी हो गया था। इस कार्रवाई के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। पश्चिम बंगाल में 24 परगना जिले के एक इलाके की घनी झाड़ियों में बाघ को तलाश रहे लोगों के एक समूह पर बाघ ने हमला कर दिया जिसमें एक शख्स जख्मी हो गया।

घटना के बारे में वनमंत्री रूबरू हुए पत्रकारों से West Bengal News

 

वन मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने संवाददाताओं को बताया कि शुक्रवार को कुलतली के गरंकठी बस्ती में एक नदी के पास घनी झाड़ियों के अंदर ग्रामीणों ने एक वयस्क रॉयल बंगाल बाघ को पहली बार देखा था। (West Bengal News) यहां बता दें कि इलाके में बाघ के पंजों के निशान मिले थे और स्थानीय लोगों का दावा था कि तीन दिन से वे बाघ की दहाड़ सुन रहे थे।

घनी झाड़ियों में तलाश रहे थे कर्मचारी West Bengal News

बाघ के हमले की घटना रविवार को तब हुई जब ग्रामीण वन विभाग के कर्मियों के संग घनी झाड़ियों में उसे तलाश रहे थे। मंत्री ने कहा था कि हमने पियाली नदी के किनारे पर पूरे क्षेत्र में बाड़ लगा दी थी और झाड़ियों को मानव बस्तियों से अलग कर दिया था। (West Bengal News) साथ में पिंजरों को रखा गया है और उनमें चारे के रूप में बकरों को बंद किया गया था। सात दिसंबर को सुंदरवन से भटक कर एक बाघ कुलतली इलाके में आ गया था। अधिकारी ने बताया कि उसे पकड़ लिया गया था और बाद में सुंदरवन में छोड़ दिया गया था। उन्होंने बताया कि यह साफ नहीं है कि यह वही बाघ है जो भटक कर गांव में आया था।

Also Read : Night Curfew Implemented In District जिला में रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू लागू

Read Also: 2 Arrested In Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में वांछित 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

 

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular