HomeपंजाबUncategorizedToday Corona Update In India बीते 24 घंटे में कोरोना के आये...

Today Corona Update In India बीते 24 घंटे में कोरोना के आये 8,895 नए मामले और 2,796 लोगों की हुई मौत

Today Corona Update In India

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

भारत में कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ था की तभी कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन सामने आ गया। ओमिक्रॉन ने दुनिया के होश उड़ा दिए हैं। यह सबसे अधिक म्यूटेशन करने वाला वैरिएंट माना जा रहा है। वैज्ञानिक इसे ‘डरावना’ बता रहे हैं। वहीं भारत कोरोना वायरस के 8,895 नए मामले सामने आए है और 2,796 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। पर वहीं 24 घंटों में अकेले बिहार से 2,426 मौत के साथ केरल से 263 मौतों के आंकड़ों सामने आए है। इन आंकड़ों को मिलाकर ही देश में 2,796 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह आंकड़े जारी किए है सक्रिय मामलों की बात करें तो अब तक देश में 99,155 सक्रिय मामले है ।

बीते कल के आंकड़े (Today Corona Update In India)

शनिवार 4 दिसंबर के आंकड़ों की बात करें तो 415 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई थी और 8,603 नए मामले दर्ज कए गए थे। कल के आंकड़ों से यदि आज की तुलना करें तो देखने को मिलता है की अपेक्षा आज कोरोना के मामलों में बहुत कम ही इजाफा हुआ है। (Corona Virus Update Today)

कुल मौत का आंकड़ा 4.7 लाख के पार (Today Corona Update In India)

देश में कोरोना से होने वाली मोत का आंकड़ा 4 .7 लाख के पर पहुंच गया है वहीं इस संक्रमण से अब तक 4060774 मरीज ठीक भी हुए हैं। देश में इस वक्त दक्षिण कोरिया से आए ओमिक्रोन वैरिएंट ने भी सरकार कि चिंता बढ़ा दी है। देश में ओमिक्रॉन का चौथा मामला सामने आया है। विदेश से मुंबई लौटे युवक में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि ण्क व्यक्ति जो विदेश से मुंबई के पास कल्याण डोंबिवली नगरपालिका क्षेत्र में लौटा, उसमें कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के देश में शनिवार को तीन मामले हो गए।

कर्नाटक में सबसे पहले दो मामले सामने आने के बाद गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन के एक मरीज की पुष्टि हुई है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया जिम्बाब्वे से आया एक व्यक्ति ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित था और विस्तृत जांच के लिए उसके नमूने पुणे भेजे गए हैं।

Read Also : Parsi New Year Wishes 2022

Read Also : Merry Christmas Wishes in Hindi

Read Also : Christmas Wishes for Grandparents In English

Read Also : Instagram Captions For Hanukkah 2021

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments