HomeपंजाबUncategorizedSushant Singh Rajput's death will be CBI investigation, Supreme Court said, truth...

Sushant Singh Rajput’s death will be CBI investigation, Supreme Court said, truth of Sushant Singh Rajput’s death should be revealed: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की होगी सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने आनी चाहिए

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता बिहार के सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। जिसकी जांच अभी मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस कर रही है। इस केस पर बिहार पुलिस में रिया चकवर्ती के खिलाफ एफआईआर दाखिल किया गया। बिहार पुलिस इससे पहले कि रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करती वह अंडरग्रांउड हो गई। रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में बिहार से इस मामले को मुंबई शिफ्ट करनेके लिए याचिका दायर की थी। आज उस मामले पर सुनवाई हुई।
वहीं दूसरी बिहार सरकार ने सुशांत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की और केंद्र की ओर से उसे स्वीकार कर लिया गया। अब यह मामला सीबीआई देखेगी। सुप्रीम कोर्ट मेंइस फैसले के संबंध में आज जानकारी दी गई। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने भी सुनवाई के दौरान कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया कि वे अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें। रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में 24 जुलाई को दर्ज करायी गई प्राथमिकी मुंबई पुलिस के पास भेजने का अनुरोध करते हुये न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है। एफआईआर में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिय उकसाने का आरोप लगाया गया है। अब रिया चक्रवर्ती की याचिका की सुनवाई अगले हफ्ते होगी। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के मामले में अब तक की जाच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।
आज सुप्रीम कोर्ट में जब इस मामले की सुनवाई शुरू हुई तो केन्द्र की ओर से सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ को सूचित किया कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश उसने स्वीकार कर ली है। मामले की सुनवाई पीठ ने वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम सेकी। पीठ ने कहा कि इस मामले में एक विलक्षण प्रतिभा वाले कलाकार का निधन हुआ है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular