HomeपंजाबUncategorizedShare Market Latest Update Today शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स 1063 पॉइंट...

Share Market Latest Update Today शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स 1063 पॉइंट लुढ़का

Share Market Latest Update Today शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स 1063 पॉइंट लुढ़का

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली 

Share Market Latest Update Today : आज शेयर बाजार की शुरुआत हुई तो बॉम्बे स्टॉक एक्सजेंच (बीएसई) का सेंसेक्स में 1 हजार अंक नीचे चला गया। सेंसेक्स आज सुबह 1,063 अंक से ज्यादा गिरकर 56,428 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार किया है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 285 अंक गिरकर 17 हजार अंक नीचे रहा। शेयर बाजार में हुई इस गिरावट का असर बाजार पूंजीकरण ने भी दिखाई पड़ा। (Share Market Latest Update Today)एक मिनट के अंदर में 4.5 लाख करोड़ रुपए का घाटा हुआ।

 सेंसेक्स के 12 व निफ्टी के 16 शेयर में बढ़त  

Share Market Latest Update Today
Share Market Latest Update Today

आज सुबह शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत में 30 शेयर आधारित वाले सेंसेक्स में 12 शेययर्स में बढ़त और 50 शेयर आधारित वाली निफ्टी के 16 शेयर्स बढ़त पर कारोबार किया है। इसके अलावा सेंसेक्स के बाकी 18 गिरावट और निफ्टी के 34 शेयर्स गिरावट में कारोबार कर रहे हैं।

सबसे ज्यादा गिरावट एशियन पेंट्स के शेयर्स में 

Share Market Latest Update Today
Share Market Latest Update Today

शेयर बाजार में बढ़ने वाले प्रमुख शेयर्स में एक्सिस बैंक आज 4 फीसदी के ऊपर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा एयरटेल 1.4 फीसदी पर टाटा स्टील, इंडसइंड और पावरग्रिड भी ऊपर कारोबार कर रहे हैं। वहीं, SBI और ICICI बैंक के शेयर में मामूली बढ़त है। गिरने वाले प्रमुख स्टॉक में एशियन पेंट्स में 3 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है।

इनके अलावा विप्रो, कोटक बैंक, रिलायंस और नेस्ले 2-2 फीसदी गिरकर कारोबार कर रहे हैं। HDFC, टेक महिंद्रा, टाइटन, इंफोसिस, अल्ट्राटेक और बजाज फिनसर्व में भी गिरावट है। HUL, TCS, मारुति, सनफार्मा, डॉ. रेड्‌डी और ITC के शेयर भी नीचे कारोबार कर रहे हैँ।

यह है गिरावट की वजह  

Share Market Latest Update Today

अमेरिका में अनुमान से पहले ब्याज दरें बढ़ाए जाने की आशंका के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार के साथ देश के घरेलू बाजार में दबाव बना हुआ है। इसी कारण की वजह से सोमवार को घरेलू बाजार लगातार 5वें दिन गिरावट में रहे। (Share Market Latest Update Today) सोमवार को कारोबार बंद होने के बाद सेंसेक्स 1,545.67 अंक गिरकर 57,491.51 अंक और निफ्टी 468.05 अंक की गिरावट के साथ 17,149.10 अंक पर रहा।

Also Read : सौगात : ब्राह्मण सभा को नए भवन के लिए मिलेगी जगह  
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular