HomeपंजाबUncategorizedShare Market Closing Bell सेंसेक्स में 554 अंको की गिरावट

Share Market Closing Bell सेंसेक्स में 554 अंको की गिरावट

Share Market Closing Bell सेंसेक्स में 554 अंको की गिरावट

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Share Market Closing Bell हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन आज मंगलवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट हुई है। हालांकि बाजार की शुरूआत तो आज हरे निशान में हुई थी लेकिन शुरूआता एक घंटे में ही सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में आ गए थे। दिनभर उतार-चढ़ाव के बीच बाजार ने कुछ संभलने की कोशिश की थी लेकिन आखिरी आधे घंटे में सारे बाजार का मूड खराब हो गया और क्लोजिंग बैल बजते-बजते Sensex में 554 अंको की गिरावट आ गई। इसी के साथ Sensex 0.90 प्रतिशत गिरकर 60,754 पर बंद हुआ।

निफ्टी भी 195 अंक की गिरावट में बंद Share Market Closing Bell

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 195 अंक की फिसलन के साथ 18,113 पर बंद हुआ है। इस गिरावट के बाद लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 276.44 लाख करोड़ रुपए रहा। जबकि बीते दिन यह 280.10 लाख करोड़ रुपए था।

 Share Market Closing Bell
Share Market Closing Bell

 

इससे पहले सेंसेक्स आज 122 अंक ऊपर 61,430 पर खुला था। दिन में इसने 61,475 रुपए का ऊपरी और 60,662 का निचला स्तर बनाया। Sensex पर 23 और निफ्टी पर 43 स्टॉक्स कमजोर हुए हैं। सेंसेक्स के 431 शेयर्स पर आज अपर सर्किट लगा और 329 लोअर सर्किट में रहे।

वहीं दूसरी ओर बैंकिंग शेयरों में आज खरीदारी देखने को मिली। लेकिन आटो, मेटल व रियल्टी शेयरों में बिकवाली के चलते बाजार पर दबाव बढ़ता चला गया। रहे हैं। गिरने वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज रिलायंस, डॉ रेड्डी, इंफोसिस, टाटा स्टील, TCS, NTPC, इंडसइंड बैंक, एयरटेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा और विप्रो रहे। मारुति में आज 4 फीसदी से अधिक की फिसलन रही।

Nifty के सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद Share Market Closing Bell

सेक्टर वाइज नजर डालें तो Sensex पर बैंकिंग शेयरों में मिला-जुला रूझान रहा है। जबकि निफ्टी के सभी सेक्टर के इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरावट 2.61 फीसदी निफ्टी रियल्टी में रही। वहीं निफ्टी आटो में 2.38 फीसदी और निफ्टी मेटल में 2.26 फीसदी की गिरावट रही। निफ्टी बैंक में मामूली गिरावट रही और यह मात्र 6 अंक गिरकर बंद हुआ है।

Also Read : आशा गोयल बनी जेसीआई प्रधान Oath Taking Ceremony Held

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular