HomeपंजाबUncategorizedRakesh Tikait wept in front of media, will not leave the protest...

Rakesh Tikait wept in front of media, will not leave the protest site: मीडिया के सामने रो पड़े राकेश टिकैत, गाजीपुर बार्डर में धारा 144 लगा दी गई, व्रज वाहन भी तैनात

नई दिल्ली। किसान आंदोलन मेंअब तक चर्चित चेहरा र हे राकेश टिकैत भावुक होकर रो पड़े। उन्होंने प्रशासन सेबातचीत के बाद मीडिया से कहा कि हम घटनास्थल खाली नहीं करेंगे। किसान आत्महत्या करेंगा लेकिन हम किसानों को बर्बाद नहीं होने देंगे। पहले उन्होंने कहा कि वह पुलिस के आगे सरेंडर नहींकरेंगेचाहे कुछ भी हो जाए। राकेश टिकैत नेभावुक होकर कहा कि यह सब साजिश की जा रही है। पुलिस के साथ भाजपा के विधायक भी आए। वह लगातार भाजपा पर आरोप लगा रहे थे। बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला और विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा के बाद पुलिस किसान नेताओं पर शिकंजा कस रही है। इसी केसाथ किसानों के आंदोलन को लेकर विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं। गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में बीते दो महीने से किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। लेकिन अब यूपी गेट और गाजीपुर बॉर्डर पर डेरा डालकर बैठे किसानों को हटाने के लिए पुलिस ने अल्टीमेटम दे दिया है। राकेश टिकैत लगातार किसानों को भाषण दे रहे हैं और उनके भाषणों में बल पूर्वक हटाए जाने का डर दिख रहा है। किसान नेता आगे की रणनीति को लेकर आपस में बैठक कर रहे हैं।

-अपने भाषण में राकेश टिकैत ने कहा कि हम चाहतेहैं कि सुप्रीम कोर्टइस बात की जांच करे कि लाल किले पर जिसने झंडा लगाया वह कौन था उसके साथ कौन था, इसमें शामिल लोगों के दो महीने के कॉल रिकॉर्ड चेक किए जाएं।

-किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जबर्दस्ती से किसान आंदोलन बंद नहीं होगा। जब तक सांस चलेगी तब तक लड़ेंगे। अभी हमारी कोई योजना नहीं है। अभी हम मीटिंग करेंगे। पता नहीं सरकार क्या-क्या षड्यंत्र करती है।

-उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी डीएम और एसएसपी को आदेश दिया है कि वे राज्य में सभी किसान आंदोलन समाप्त करें

गाजीपुर में धारा 144 लगा दी गई है और किसानों को धारा 133 केतहत सड़क खाली कराने का आदेश दिया है। इस बीच आरएलडी के नेता अजीत सिंह ने राकेश टिकैत और नरेश टिकैत से बातचीत की।“चिंता मत करो, किसान के लिए जीवन मरण का प्रश्न है। सबको एक होना है, साथ रहना है” – ये संदेश दिया है चौधरी साहब ने! बता दें कि गाजीपुर बार्डर पर ब्रज वाहन भी तैनात कर दिए गए हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular