HomeपंजाबUncategorizedRailways shut down rail services, passenger trains closed till 31 March, fare...

Railways shut down rail services, passenger trains closed till 31 March, fare refund rules also relaxed: रेलवे ने बंद की रेल सेवाएं, 31 मार्च तक यात्री ट्रेनें बंद, किराया वापसी नियम में भी ढील

नई दिल्ली। खतरनाक कोरोना वायरस का कहर बढ़ता दिख रहा है। इससे लड़ने के लिए केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी कड़े कदम उठा रही हैं। पीएम मोदी की अपील पर आज ‘जनता कर्फ्यू’ है। पूरा देश लगभग आज बंद हो गया है। इस बीच भारतीय रेलवे ने भी कड़ा कदम उठाया है जिसमें इतिहास में पहली बार भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया है कि सभी मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन 31 मार्च तक बंद रहेंगी। हालांकि इस दौरान मालगाड़ियां चलती रहेंगी। इसके साथ ही रेलवे ने यात्रियों का किराया लौटाने के लिए भी नियमों की ढील दी है। जिन्होंने 21 मार्च से 21 जून के बीच यात्रा करने के लिए टिकट बुक कराई थी।
एक आदेश में कहा गया है कि रेलवे द्वारा 21 मार्च से 21 जून के बीच रेलगाड़ी रद्द की जाती है तो यात्रा की तारीख से तीन महीने के अंदर टिकट काउंटर पर टिकट दिखाकर किराया वापस लिया जा सकता है। वर्तमान में यह समय सीमा तीन दिन या 72 घंटे की है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular