HomeपंजाबUncategorizedराहुल गांधी बोले, मोर्चे पर डटा है  भारत भाग्य विधाता

राहुल गांधी बोले, मोर्चे पर डटा है  भारत भाग्य विधाता

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
कांग्रेस के राहुल गांधी किसानों के समर्थन में पूरी तरह से उतर आए हैं। उन्होंने किसानों की मांग का समथन किया और मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत के बाद सोमवार को कहा कि भारत का भाग्य विधाता अब तक डटा हुआ है। उन्होेंने बताया दिया है कि वह निडर है। उन्होंने किसानों की महापंचायत की भीड़ की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, डटा है, निडर है, इधर है भारत भाग्य विधाता। कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने इससे संबंधित एक खबर का उल्लेख करते हुए दावा किया, यही है देश कि सच्चाई। केवल, देश बेचने वाले शासकों को नहीं दिख रही।

केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में रविवार को विभिन्न राज्यों के किसान मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में किसान महापंचायत के लिए बड़ी संख्या में एकत्र हुए। अगले वर्ष के शुरू में होने वाले, उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस आयोजन को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। किसान महापंचायत का आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किया गया। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को नौ महीने से अधिक समय हो गया है।

किसान उन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं जिनसे उन्हें डर है कि वे कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) व्यवस्था को खत्म कर देंगे,तथा उन्हें बड़े कारोबारी समूहों की दया पर छोड़ देंगे। सरकार इन कानूनों को प्रमुख कृषि सुधार और किसानों के हित में बता रही है। सरकार और किसान संगठनों के बीच 10 दौर से अधिक की बातचीत हुई, हालांकि गतिरोध खत्म नहीं हुआ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments