HomeपंजाबUncategorizedNight Domination Campaign of Police: 948 वाहनों को किया चेक, 66 के...

Night Domination Campaign of Police: 948 वाहनों को किया चेक, 66 के चालान व 3 इंपाउंड किए

आज समाज डिजिटल, नारनौल:

Night Domination Campaign of Police: पुलिस ने जिले में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए रात को नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया। अभियान के दौरान जिले भर की पुलिस रात भर अलर्ट रही। इसके साथ ही पुलिस ने रात के समय सड़क पर दौड़ने वाले वाहनों व संदिग्ध व्यक्तियों की गहनता से जांच व पूछताछ करने के बाद ही आगे बढ़ने दिया। अभियान के दौरान पुलिस की 50 चेकिंग पार्टियों ने चेकिंग की। जिसमें पुलिस के द्वारा 948 वाहनों को चेक किया गया। इनमें से 66 वाहनों के चालान किए गए और 3 वाहनों को इंपाउंड किया गया।

यह भी पढ़ें : Deputy Commissioner Nishant Kumar Yadav अदम्य शौर्य और स्वाभिमान की कहानी है विजय दिवस

रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक चलाया नाइट डोमिनेशन Night Domination Campaign of Police

महेन्द्रगढ़ जिले में बीती रात को पुलिस विभाग द्वारा रात्रि 10 बजे से सुबह 4 बजे तक नाइट डोमिनेशन किया गया। जिसमें पूरे जिले में 32 स्थानों पर नाके लगाए गए और 18 अलग-अलग स्थानों पर पैदल गस्त लगाई। जिले के सभी थाना प्रबंधकों व चौकी इंचार्ज ने भी अपने-अपने क्षेत्र में नाके लगाए। साथ-साथ सभी पीसीआर व राइडर के साथ कुल 319 पुलिस कर्मचारियों समेत जिले के तमाम डीएसपी नाइट डोमिनेशन में रहे।

Also Read : Saraswati High School Kadasan में राष्ट्र निर्माता पुरस्कार समारोह का हुआ आयोजन

32 नाकों पर 319 पुलिस कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी Night Domination Campaign of Police

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेश से पूरे हरियाणा में नाईट डोमिनेशन किया गया। जिसके तहत जिला महेन्द्रगढ़ में भी पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने डीजीपी के आदेश की पालना करते हुए नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया। जिले को पूरी तरह सील करने के लिए 32 स्थानों पर नाके लगाए, 319 पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया और 18 अलग-अलग जगहों पर पैदल गस्त, राइडर, पीसीआर ड्यूटी लगाई गई।

Also Read : Man Arrested With illegal Weapon स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ की टीम ने एक युवक को अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार

जिले के सभी डीएसपी भी रात्रि चैकिंग पर रहे। एसपी चंद्रमोहन ने अपने आदेश में कहा कि रात्रि चैकिंग के दौरान दुपहिया व चौपहिया सभी वाहनों को चेक करेंगे, खासकर स्कार्पियो, बोलेरो, टाटा 407, फॉर्च्यूनर व बिना नंबर वाले वाहनों की गहनता से चेकिंग करेंगे। इन वाहनों का पूरा विवरण रजिस्टर में दर्ज करेंगे और पैदल आने जाने वाले लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

Also Read : Haryana Central University महेंद्रगढ़ में मनाया गया विजय दिवस

ईमानदारी से ड्यूटी करें कर्मचारी : एसपी Night Domination Campaign of Police

उन्होंने कहा कि चैकिंग किए बगैर कोई भी वाहन जिले से नहीं निकलना चाहिए। सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी मेहनत व ईमानदारी से करेंगें। यह चैकिंग अभियान रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक चलाया गया। पूरे जिले को पूरी तरह सील करने के लिए चैकिंग अभियान में पुलिस ने 32 जगह नाके लगाए। इस अभियान में पुलिस द्वारा 948 वाहनों को चेक किया गया। नाईट डोमिनेशन चेकिंग में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 66 वाहनों के चालान किए गए और 3 वाहनों को इंपाउंड किया गया।

Read More :Bank Strike in Jind: बैंक कर्मियों की हड़ताल से दो दिन में एक हजार करोड़ का लेनदेन हुआ प्रभावित

आबकारी अधिनियम के तहत 1 मामला दर्ज Night Domination Campaign of Police

नाइट डोमिनेशन में वाहनों की चैकिंग के दौरान आबकारी अधिनियम के तहत 1 मामला दर्ज किया गया। जिसमें अवैध शराब की करीब 11 बोतलें बरामद की गई हैं व 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। डीजीपी पंचकुला, हरियाणा के आदेशों के अनुपालना में कल रात महेंद्रगढ़ जिले में एक रात्री वर्चस्व अभियान ने एसपी चन्द्र मोहन के मार्ग दर्शन में आयोजित किया गया।

यह नाईट डोमिनेशन समय-समय पर पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेश से पूरे हरियाणा में चलाया जाता है। इस अभियान का मुख्य कारण यह है कि कई बार चैकिंग के दौरान वांछित अपराधी भी पुलिस की गिरफ्त में फंस जाते हैं। पहले भी चैकिंग के दौरान जिले में अवैध शराब, गांजा व असला पकड़ा जा चुका है। आगे भी इस तरह का चैकिंग अभियान जारी रहेगा।

Read Also: BMS Student Kidnapped in Jind: बीएमएस छात्र का कार सवार ने किया अपहरण

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments