HomeपंजाबUncategorizedKejriwal telecasts PM meeting live, PM says protocol should be followed: केजरीवाल...

Kejriwal telecasts PM meeting live, PM says protocol should be followed: केजरीवाल ने पीएम मीटिंग का किया लाइव टेलीकास्ट, पीएम बोले हो प्रोटोकॉल का पालन

नईदिल्ली। देश में कोरोना महामारी का दूसरी लहर बहुत भयानक हो गई है। कई स्थानों पर आ क्सीजन की कमी हो रही हैऔर कई लोग दवाओंऔर आक् सीजन की कमी के कारण मर रह ेहैं। यूपी में लखनऊ और पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस में हालात बहुत ही कठिन और गमगीन हो चुके हैं। देश के अन्य स्थानों पर भी बहुत मुश्किल हालात हैं। दिल्ली मेंभी आक्सीजन की कमी की बात सीएम केजरीवाल ने आज पीएम केसाथ बैठक में कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। हालांकि इस बैठक के समय पीएम ने दिल्ली के सीएम को प्रोटोकाल का पालन करने की नसीहत दी। दरअसल सीएम केजरीवाल ने मीटिंग का एक हिस्सा जिसमें वह खुद बोल रहेथे उसे लाइव टेलीकास्ट किया था। प्रधानमंत्री न रेंद्र मोदी ने सीएम केजरीवाल के बोलेने के बाद कहा कि इस मीटिंग में एक बात बहुत गलत हो रही है और प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। मीटिंग के दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में आक्सजीन की कमी की बात कही और कहा कि सौ टन आक्सीजन की आवश्यकता दिल्ली को है। उन्होंने कहा कि अभी तक आक्सीजन दिल्ली तक नहीं पहुंच पाईहै। उन्होंने यह भी कहा कि एक वैक्सीन का दाम एक ही होना चाहिए पूरे देश में। वही वैक्सीन केंद्र को 150 रुपए और राज्य स रकारों को चार सौ रुपए में क्यों दी जा रही है। देश में वैक्सीन का दाम एक ही होना चाहिए। उन्होंनेकहा कि यदि हमारे पास एक नेशनल प्लान होगा तो हम सभी मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सकेंगे। अरविंद केजरीवाल को बीच में ही रोकते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘ये हमारी जो परंपरा है और हमारा जो प्रोटोकॉल है, उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इनहाउस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट करे। यह उचित नहीं है और हमें हमेशा संयम का पालन करना चाहिए।’ पीएम नरेंद्र मोदी की इस नसीहत के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जी सर, इस बात का ध्यान रखेंगे।
यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि मैंने कुछ कठोर या गलत बोल दिया है तो मैं उसके लिए माफी चाहता हूं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वीके पॉल की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम जानकारियां दी गई हैं और हम सभी मिलकर कोरोना को हराने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular