HomeपंजाबUncategorizedबिजली की चार घोषणाओं से उत्तराखंड आम आदमी पार्टी को पॉवर दे...

बिजली की चार घोषणाओं से उत्तराखंड आम आदमी पार्टी को पॉवर दे गए केजरीवाल

आज समाज डिजिटल, देहरादून
उत्तराखंड की जमीन पर आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नया दांव खेल गए हैं। उन्होंने उत्तराखंड चुनाव के लिए यहां की जनता को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में थे। यहां उन्होंने कांग्रेस और सत्ताधारी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने उत्तराखंड की जनता से वादे करते हुए कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट तक बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी। पुराने बिल माफ किए जाएंगे। कोई पावर कट नहीं लगेगा।

उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने अपने चिर-परिचत अंदाज में भाजपा-कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया। लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तराखंड में 2 पार्टियां हैं जैसे चक्की के 2 पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही 2 पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के पास योग्य सीएम नहीं है। 70 साल के इतिहास में पहली बार कोई पार्टी कह रही है कि उसका मुख्यमंत्री बेकार है। विपक्ष के पास नेता नहीं है। वे नेता चुनने के लिए पिछले एक महीने से दिल्ली आ रहे हैं।

उत्तराखंडवासियों के विकास के बारे में कौन सोचेगा? क्या इन पार्टियों को उत्तराखंड की जनता की चिंता है? वह परवाह नहीं करते। वे केवल सत्ता के लिए लड़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा उत्तराखंड में जो काम 70 साल से नहीं हुए हैं, उन्हें दिल्ली में पूरा कर लिया गया है। मैं उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम अच्छे स्कूल बनाएंगे और बिजली, पानी, खेती आदि पर काम करेंगे। बिजली के मामले में मैं चार चीजों की गारंटी देता हूं। हमारी सरकार बनने के बाद हम 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली पुराने बिल माफ होंगे। 24 घंटे बिजली देने में कुछ समय लगेगा, लेकिन हम करेंगे।
बिजली के क्षेत्र में दी चार बातों की गारंटी
केजरीवाल ने कहा कि मैं बिजली के क्षेत्र में चार बातों की गारंटी देकर जा रहा हूं।
एक: दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। दिल्ली में 200 यूनिट फ्री है।
दो: हमारे कार्यकर्ता घर-घर जा रहे हैं। तमाम ऐसे बिजली बिल देखने को मिले जो गलत भेजे जा रहे हैं। लोग चक्कर काट रहे हैं। लिहाजा पुराने बिल माफ किए जाएंगे।
तीन: कोई पावर कट नहीं लगेगा। उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। दिल्ली में जब मैं सीएम बना तो गर्मियों में 8 घंटे का पावर कट होता था। हमने घर-घर जाकर काम करवाया। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली है।
चार: उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। आज किसान गरीब है। अगर उसे ये लाभ देंगे तो उसकी जिंदगी आसान होगी।
केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद पहली कलम से ये चार घोषणाएं लागू कर दी जाएगी। केवल 24 घंटे बिजली देने के मामले में 3-4 साल का समय लगेगा। मैं समझता हूं कि आज की इस घोषणा के बाद यहां के लोग खुश होंगे। उत्तराखंड की सरकार घाटे में चल रही है के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि जब हमारी सरकार दिल्ली में बनी थी तो वहां भी घाटे में सरकार चलती थी। आज देश में केवल दिल्ली की सरकार लाभ में है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular