HomeपंजाबUncategorizedKamal Gupta Statement During Budget Session हर जिले में खाद्य पदार्थों की...

Kamal Gupta Statement During Budget Session हर जिले में खाद्य पदार्थों की जांच के लिए टेस्टिंग लैब खोली जाएंगी

Kamal Gupta Statement During Budget Session

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के हर जिले में खाद्य पदार्थों की जांच के लिए टेस्टिंग लैब खोली जाएंगी और मात्र 20 रुपये के शुल्क पर टेस्टिंग की जाएगी और खाद्य पदार्थों का परिणाम तुरंत प्राप्त किया जाएगा जिससे की टेस्टिंग सुविधा आसान होगी।
इस संबंध में आज यहां हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता हरियाणा विधानसभा में चल रहे सत्र के दौरान लगाए गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

Kamal Gupta Statement During Budget Session

उन्होंने बताया कि अप्रैल, 2016 से दिसंबर, 2021 तक हरियाणा राज्य के प्रत्येक जिले से कुल 16023 खाद्य नमूने एकत्र किए गए हैं। हरियाणा राज्य में अप्रैल, 2016 से दिसंबर, 2021 तक कुल 12159 खाद्य नमूने मानकों के अनुरूप पाए गए हैं जबकि कुल 3864 खाद्य नमूने अप्रैल, 2016 से दिसंबर, 2021 तक राज्य में मिलावटी/गलत ब्रांड/घटिया/असुरक्षित पाए गये। उन्होंने बताया कि अप्रैल, 2016 से दिसंबर, 2021 तक मिलावटी खाद्य पदार्थों के कुल 3864 नमूनों में से कुल 2653 मामले दर्ज किए गए।

Kamal Gupta Statement During Budget Session

उन्होंने बताया कि हर जिले में डेजिग्नेटिड अधिकारी भी नियुक्त किए जाएंगे और खाद्य पदार्थों में नकली सामान की बिक्री न हो, इसके लिए विभाग द्वारा ऐप भी तैयार किया जा रहा है ताकि यह पता रहे कि कौन सा अधिकारी,किस जगह पर जाकर किस खाद्य पदार्थ का सैंपल ले रहा है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि वर्तमान में 5 मोबाइल खाद्य व औषधि प्रयोगशाला चलाई गई है।

Kamal Gupta Statement During Budget Session

Read Also : Ananya Panday Flying To Goa For Event Spotted At Airport

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular