HomeपंजाबUncategorizedFor Majithia Issued Lookout Notice मुश्किल में मजीठिया, लुकआउट नोटिस जारी किया,...

For Majithia Issued Lookout Notice मुश्किल में मजीठिया, लुकआउट नोटिस जारी किया, एसटीएफ का छापा

आज समाज डिजिटल, जालंधर:
For Majithia Issued Lookout Notice: केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से पंजाब के पूर्वमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। पंजाब पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के मामले में मजीठिया के खिलाफ देररात मोहाली स्थित स्टेट क्राइम थाने में एक एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल मजीठिया गायब बताए जा रहे हैं। उन्हें मिली हुई पंजाब पुलिस की सुरक्षा भी इस समय उनके साथ नहीं है।

देश छोड़कर भाग जाने का भी अंदेशा For Majithia Issued Lookout Notice

केंद्र व राज्य सरकार को अंदेशा है कि कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए मजीठिया देश छोड़कर भाग सकते हैं।  मजीठिया के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर मादक पदार्थ निरोधी एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज की गई है। यह रिपोर्ट पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में नवंबर, 2017 में सीलबंद लिफाफे में दाखिल की जा चुकी है।

एसआईटी का अंदेशा सीलबंद रिपोर्ट में भी मजीठिया का नाम For Majithia Issued Lookout Notice

इसके बावजूद अब एसआईटी का दावा है कि सीलबंद रिपोर्ट में मजीठिया का नाम ड्रग तस्करी रैकेट में संलिप्त आरोपी के रूप में दर्ज है। पंजाब पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसटीएफ के प्रमुख एडीजीपी हरप्रीत सिद्धू द्वारा दायर रिपोर्ट के आधार पर धारा 25, 27ए और 29 एनडीपीएस के तहत मजीठिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

देश छोड़कर न भागे इसलिए लुकआउट नोटिस For Majithia Issued Lookout Notice

लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद, नियम अनुसार देश के सभी हवाई अड्डों, अंतरराष्ट्रीय सीमा और समुद्री सीमा पर सर्कुलर लेटर जारी कर दिया गया है। अगर मजीठिया किसी भी तरीके से देश छोड़कर भागने की कोशिश करते हैं तो उन्हें वहीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ड्रग्स मामले में सोमवार को दर्ज हो चुका केस For Majithia Issued Lookout Notice

पंजाब सरकार ने सोमवार देर रात अकाली नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। यह केस ब्यूरो आॅफ इन्वेस्टिगेशन ने स्टेट क्राइम पुलिस थाने में दर्ज कराया है। मजीठिया के खिलाफ यह कार्रवाई 2018 में एडीजीपी हरप्रीत सिंह सिद्धू की अगुवाई में गठित स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। इस रिपोर्ट में मजीठिया का नाम शामिल होने का दावा किया गया था।

अब तक मिल रही भूमिगत होने की खबर For Majithia Issued Lookout Notice

बिक्रम मजीठिया के भूमिगत होने की खबर है। वे गिरफ्तारी के डर से पंजाब पुलिस की मिली सुरक्षा को छोड़कर गायब हो गए हैं। चर्चा है कि मजीठिया पंजाब से बाहर जा चुके हैं और उनके साथ इस समय केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान हैं। अमृतसर में एसटीएफ के छापे के बाद गृह मंत्रालय ने मजीठिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। मजीठिया को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। अगर नशा बेचने वाले गिरफ्तार हो सकते हैं तो मजीठिया को भी पकड़ा जाएगा। -सुखजिंदर सिंह रंधावा, उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री पंजाब।

सिद्धू बोले- पीछा नहीं छोड़ेंगे For Majithia Issued Lookout Notice

मजीठिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू काफी खुश और उत्साह के भरे दिखाई दिए। उन्होंने मंगलवार को तीन ट्वीट कर सरकार की कार्रवाई को इस मामले में पहला कदम करार दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- यह उन लोगों के मुंह पर तमाचा है, जो वर्षों तक इस गंभीर मुद्दे पर सोए रहे। उन्होंने इस मामले में पंजाब के नए कार्यकारी डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय की भी पीठ थपथपाते हुए लिखा, ईमानदार अफसरों को पावरफुल कमान देने से यह नतीजा आया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments