HomeपंजाबUncategorizedLive Update-Farmers Tractor Parade - Entrance in Delhi before Republic Day Celebration:...

Live Update-Farmers Tractor Parade – Entrance in Delhi before Republic Day Celebration: किसान ट्रैक्टर परेड- पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लाल किले से किसानों को हटा रही पुलिस, दिल्ली में कई स्थानों पर इंटरनेट सेवा बाधित

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आज किसानों द्वारा ट्रैक्टर परेड को निकालने की इजाजत दे दी थी लेकिन किसान नेताओं को इसके लिए समय सारिणी दी गई थी और यह तय किया गया था कि ट्रैक्टर परेड राजपथ की परेड के समाप्त होने के बाद निकाली जाएगी लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं । वह गणतंत्र दिवस समारोह और परेड से पहले ही किसान दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर राजपथ और राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर हजारों सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

-पीरागढ़ी चौक को पार किया किशानो ने पंजाबी बैग

-आईटीओ लिस ने आंसू गैस के गोले दागे
दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली उपद्रव में तबदील हो गया। ट्रैक्टर रैली में शामिल किसानों के हाथों में तलवार और डंडेदेखने को मिल रहे हैं। पुलिस ने कोशिश की कि किसी तरह किसानों को वहां से हटाया जाए। स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। आईटीओ पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे।

-आईटीओ में किसान बैरिकेड्स तोड़ आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे, जहां पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और आंसू गैस के गोले छोड़े गए।आईटीओ से बहादुर शाह जफर रोड पर एक ट्रैक्टर मिंटो रोड की तरफ जबरदस्ती बढ़ गया। तेज रफ्तार के कारण ट्रैक्टर पलट गया। हादसे में कुछ लोग घायल हो गए। जबकि ट्रैक्टर चालक किसान की मौत हो गई।

-आईटीओ, दिल्ली गेट, समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18/19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीर पुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्व विद्यालय, विधानसभा, सिविल लाइंस, इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन और ग्रीन लाइन के सभी स्टेशन पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं।

–टैक्टर रैली हुई बेकाबूऔर तथाकथित किसान लाल किले पर पहुंच गए और वहांवह झंडारोहण के स्थान पर इन्होंने अपना झंडा लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

-दिल्ली स्थित लाल किले पर प्रदर्शनकारी डटे हुए थे अब पुलिस समझाने की कोशिश कर रही है। पुलिसकर्मी लाल किले को खाली करा रहे है। लाल किले पर प्रदर्शन करनेवाले लोगों को अब दिल्ली पुलिस वाले उन्हें तितर बितर करने की कोशिश कर रहे हैं।

-लाल किले पर अतिरिक्त फोर्स भेजी जा रही है लाल किले के सभी गेटों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। लाल किले से किसानों को निकालने के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular