HomeपंजाबUncategorizedFarmer movement- farmers 'tractor march' against government's agricultural law, police recording video:...

Farmer movement- farmers ‘tractor march’ against government’s agricultural law, police recording video: किसान आंदोलन- किसानों का सरकार के कृषि कानून के खिलाफ ‘ट्रैक्टर मार्च’ , पुलिस कर रही वीडियो रिकॉर्डिंग

नई दिल्ली। केंद्र द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बीते कई दिनों से जारी है। किसान आंदोलन में बीते डेढ़ महीने से किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। किसानों की मांग है कि सरकार नए कृषि कानूनों को वापस लेजबकि सरकार कानूनों में संशोधन के लिए तैयार है लेकिन सरकार नेसाफ कर दिया है कि वह कानून वापस नहीं लेगी। किसान अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखे हैं। किसानों ने विरोध के लिए ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया है। आज हजारों की संख्या मेंट्रैक्टर सड़ों पर होंगे। इस रैली के माध्यम से किसान सरकार के प्रति अपना रोष प्रकट करेंगे। बता दें कि किसानों की सरकार के साथ सात चरणों की बातचीत हो चुकी हैलेकिन अब तक यह वार्ता बेनतीजा ही रही है। अब किसानों ने अपने आंदोलन को तेज कर दिया है और आज राजधानी की सीमाओं पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। गाजियाबाद के यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसान आज यानी गुरुवार सुबह 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर गणतंत्र दिवस के लिए अपने ‘ट्रैक्टर मार्च’ का ‘ड्रेस रिहर्सल’ करेंगे।
-पहले किसान का ट्रैक्टर मार्च का रूट पलवल तक था लेकिन वे नोएडा तक ही जाएंगे और गाजीपुर लौटेंगे। किसानों के ट्रैक्टर मार्चको देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है, मार्च की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है। यह जानकारी यूपी के गाजियाबाद के एडीएस सिटी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने दी।
-यूपी गेट से सैकड़ों ट्रैक्टर एनएच-9 के दिल्ली-गाजियाबाद कैरिजवे से होते हुए डासना तक लगभग 19 किमी की दूरी तय करेंगे। एनएचएआई के अधिकारियोंके अनुसार किसानों द्वारा निकाले जा रहे ट्रैक्टर मार्च से दोनों प्रमुख हाईवे पर यातायात प्रभावित होगा।

किसानों का कारवां जुड़ा यात्रा तैयार, हरियाणा के गांवों से भी हजारों ट्रैक्टरों पर पहुंचे किसान
फिलहाल कुंडली के पास 2 हजार से ज्यादा ट्रैक्टर चलने को तैयार
पुलिस मुस्तैद, किसानों को नही रोकने के आदेश आम वाहनों को नही जाने दिया जा रहा केएमपी व केजीपी पर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular