HomeपंजाबUncategorizedCorona virus - number of victims of Corona virus reached 175, :...

Corona virus – number of victims of Corona virus reached 175, : कोरोना वायरस-कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या पहुंची 175 तक, भारत में कोरोना से चौथी मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर देश में बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों मे ंबढ़ोत्तरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है। इनमें से 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। बता दें कि दुनियाभर मेंकोरोना वायरस से करीब आठ लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। जबकि देश में कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस एक्टिव मामलों की संख्या 148 है। जबकि 14 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। माइग्रेटेड मरीज की संख्या 1 है। दिल्ली में संक्रमण के अब तक 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में 42 मामले सामने आए हैंजिनमें तीन विदेशी हैं। जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना के कर्नाटक में 14 मरीज, लद्दाख मेंआठ और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत 6 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत 5 लोग और तमिलनाडु में दो मामले सामने आए हैं। आंध्र प्रदेश, ओडिशा, चंडीगढ़, उत्तराखंड और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 16 लोग संक्रमित हैं। भारतीय रेलवे ने सीटें खाली रहने और कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती उपाय के तहत बुधवार को 100 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया। सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। पश्चिम मध्य रेलवे और उत्तर रेलवे ने 11-11 ट्रेनें रद्द कीं, दक्षिण मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने 20-20, दक्षिणी रेलवे ने 32 और पूर्व मध्य रेलवे ने पांच ट्रेनों को रद्द किया। अधिकारियों ने जोनल रेलवे के कैटरिंग स्टाफ के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए थे, जिसमें कहा गया है कि बुखार, खांसी, नाक बहने या सांस लेने में कठिनाई होने वाले किसी भी कर्मचारी को भारतीय रेलवे में खान-पान का जिम्मा देखने के लिए तैनात नहीं किया जाना चाहिए।

-भारत में कोरोना से चौथी मौत हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक चौथी मौत पंजाब में हुई है। हालांकि जापान से संक्रमित होकर लौटे 16 भारतीय नागरिक इलाज के बाद घर लौट गए हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular