HomeपंजाबUncategorizedCorona virus - number of corona victims increasing in the country now,...

Corona virus – number of corona victims increasing in the country now, 370 positive cases so far: कोरोना वायरस- देश में अब तेजी बढ़ रही कोरोना पीड़ितों की संख्या, अब तक 370 पॉजिटिव केस

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस अब अपनी स्टेज थ्री की ओर अग्रसर हो रहा है जिसे रोकने के लिए व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं। अब तक कई राज्यों को 31 तारीख तक लॉक डाउन किया जा चुका है। अब तक देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 370 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। संक्रमण के कारण देश में सात मौतें भी हुई हैं। बिहार में कोरोना की वजह से दो मौतें हुई हैं, जिसमें एक संदिग्ध माना जा रहा है।
– गुजरात में कोविड-19 के चार नए मामले सामने आए, कुल संख्या 18 पर पहुंची।

– समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ‘कोरोना वायरस से बचाव के तहत उठाए गए कदमों की वजह से बड़ी संख्या में लोग बड़े शहरों से अपने अपने गांव की तरफ रुख कर रहे हैं ऐसे में कोरोना का खतरा और बढ़ गया है।”
-हरियाणा, पंजाब, दिल्ली एनसीआर सभी जगह जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। सड़कें सूनसान हैं। लोग घरों में बंद हैं। कुछ ही लोग या गाड़ियां सड़कों पर नजर आ रहीं हैं।
-हिसार में सड़कें सूनसान हैं। वहीं पानीपत के कुटानी रोड, पहलवान चौक जो व्यस्तम सड़कों में शामिल हैं वहां आज सन्नाटा छाया है। यह इलाका घनी आबादी वाला है। भिवानी का घंटा बाजार भी पूरी तरह बंद दिखा। कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन और मुख्य बाजार भी बंद रहे।
– चंडीगढ़, मेवात, कालका, बढड़ा, बदरपुर, पलवल, यमुनानगर सभी स्थान पूरी तरह शांत रहा।

– भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

– जम्मू-कश्मीर में प्रशासन ने सभी दफ्तरो में 24 मार्च को अवकाश घोषित किया। 23 और 25 मार्च को पहले से ही छुट्टी है।

– नोवल कोरोना वायरस से खुद की और साथी बंदियों की रक्षा करने के लिए उत्तर प्रदेश की विभिन्न केंद्रीय और जिला जेलों के कैदी साबुन और मास्क तैयार कर रहे हैं और यह सामान खुद इस्तेमाल करने के साथ ही दूसरी जेलों में भी भेज रहे हैं।

– कोरोना वायरस के चलते राजस्थान, पंजाब के बाद अब ओडिशा के कई जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular