HomeपंजाबUncategorizedCorona virus - 873 number of cancer patients in the country, 159...

Corona virus – 873 number of cancer patients in the country, 159 cases reported in last 24 hours: कोरोना वायरस-देश मेंकारोना मरीजों की संख्या पहुंची 873, पिछले 24 घंटों में सामने आए 159 केस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने परमाणु बम और बड़े-बड़े हथियारों की घौंस दिखाने वाले देश हो या कोई अन्य देश पूरे विश्व को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। एक तरफ तो इसे रोकना मुश्किल हो रहा है लगातार यह फैलता जा रहा है। वहींदूसरी ओर काम धाम बंद होने से देशों की आर्थिक हालात खराब होती जा रही है। दुनिया में अब तक पांच लाख से अधिक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस, चीन आदि जैसे देश वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक भारत में 873 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा मरने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है। देश में कोरोना वायरस के 67 मरीज ऐसे हैं, जो ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए। देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 873 हुई।
– महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए। पांच मुंबई में और एक नागपुर में मरीज मिला। इस तरह पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 159 हो गई।
– अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीज एक लाख के पार पहुंच गए हैं। तेजी से आंकड़ों में बढ़ोतरी आई है। पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 345 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

– कोविड-19 की वजह से अमेरिका में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है जिससे देश में बेरोजगारी का 38 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है। अमेरिका में संक्रमण की वजह से लॉक डाउन है। बेरोजगारी भत्ते के दावों में 1 हजार फीसदी का इजाफा हर अमेरिकी राज्य के श्रम विभाग में बेरोजगारी भत्ते के दावों की बाढ़ आई हुई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular