HomeपंजाबUncategorizedBhiwani News विकास परियोजनाओं को निर्धारित समय में करें पूरा : ...

Bhiwani News विकास परियोजनाओं को निर्धारित समय में करें पूरा : एसडीएम मनीष कुमार

आज समाज डिजिटल, तोशाम:
Bhiwani News : उपमंडल परिसर स्थित एसडीएम कार्यालय में शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक लेते हुए एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के तहत विकास कार्यों में तेजी लाते हुए उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा करवाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि लोगों को विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए अधिकारियों को चाहिए कि वो इनको निर्धारित समय में पूरा करें। एसडीएम ने कहा कि सभी संबंधित विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सीएम घोषणा से जुड़े प्रोजेक्ट किसी भी स्तर पर लंबित न हो।
उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का दायित्व बनता है कि सीएम घोषणाओं से जुड़े प्रोजेक्ट व कार्यक्रमों को तय समय सीमा में पूरा करवाएं।(Bhiwani News)

आमजन की समस्याएं सुनकर करें उनका समाधान (Bhiwani News)

एसडीएम ने कहा कि अधिकारी एक निर्धारित समय के दौरान कार्यालय में बैठकर आमजन की समस्याएं सुनते हुए उनका समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को अपने कार्यालय के बाहर जरूरी सेवाओं की सूची प्रकाशित कराने के निर्देश भी दिए।
एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग व मार्केटिंग बोर्ड से सम्बंधित विभिन्न सड़क मार्गो के निर्माण व मरम्मत के बारे में जानकारी ली वहीं स्वास्थ्य विभाग से वैक्सीनेशन व ऑक्सीजन प्लांट की स्थिति जानी। (Bhiwani News)

प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी दिए आदेश (Bhiwani News)

एसडीएम ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने- अपने विभागों से संबंधित योजनाओं को लेकर अपडेट रहें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए। इस अवसर पर कैरू के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र चौहान, बिजली निगम के एसडीओ होशियार सिंह, सिंचाई विभाग से एसडीओ अमित, तोशाम के पंचायत अधिकारी अजय कुमार, स्वास्थ्य विभाग से डॉ पुनीत ग्रोवर, मार्केट कमेटी से सहायक सचिव सुदेश श्योराण, जेई सुनील कुमार, जेई प्रदीप कुमार, एसडीएम रीडर हेमसिंह, सुपरवाइजर कुसुम, महेंद्र सिंह, स्टेनो मुकेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। (Bhiwani News)
Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments