HomeपंजाबUncategorizedBank Strike in Jind: बैंक कर्मियों की हड़ताल से दो दिन में...

Bank Strike in Jind: बैंक कर्मियों की हड़ताल से दो दिन में एक हजार करोड़ का लेनदेन हुआ प्रभावित

आज समाज डिजिटल, जींद:

Bank Strike in Jind: यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार को दूसरे दिन भी सरकारी 12 बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। बैंक कर्मियों ने शहर में प्रदर्शन किया और मांगों को लेकर नारेबाजी की। बैंक कर्मियों की हडताल के चलते सरकारी बैकों की 135 शाखाओं पर ताले लटके रहे।

यह भी पढ़ें : Deputy Commissioner Nishant Kumar Yadav अदम्य शौर्य और स्वाभिमान की कहानी है विजय दिवस

छह बैंकों के निजीकरण के विरोध में किया प्रदर्शन Bank Strike in Jind

छह बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने पीएनबी बैंक के सामने नारेबाजी की तो लघु सचिवालय तक पैदल मार्च कर रोष प्रदर्शन भी किया। बैंक कर्मियों की दो दिनों से चल रही हड़ताल के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read : Saraswati High School Kadasan में राष्ट्र निर्माता पुरस्कार समारोह का हुआ आयोजन

सबसे ज्यादा परेशानी उद्यमियों को Bank Strike in Jind

एसबीआई की सफीदों गेट स्थित शाखा को ट्रेजरी बनाया गया है। जहां से न केवल सरकारी लेनदेन होता है बल्कि हजारों की संख्या में उभोक्ता भी जुड़े हुए हैं। अनुमान है कि जिले में हडताल के कारण पिछले दो दिनों से लगभग एक हजार करोड़ से ज्यादा का लेनदेन नहीं हो पाया। सबसे ज्यादा परेशानी उद्यमियों को हुई जो एसबीआई के माध्यम से लेनदेन करते हैं।

Also Read : Man Arrested With illegal Weapon स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ की टीम ने एक युवक को अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार

दिनभर भटकते रहे उपभोक्ता Bank Strike in Jind

बैंक कर्मियों की हड़ताल के चलते उपभोक्ता दिनभर इधर से उधर भटकते रहे। बैंक कर्मचारी शुक्रवार सुबह हुडा मार्केट स्थित पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा के बाहर एकत्रित हुए।

Also Read : Haryana Central University महेंद्रगढ़ में मनाया गया विजय दिवस

आम आदमी को बैंक खाता खुलवाना होगा मुश्किल Bank Strike in Jind

आॅल इंडिया पीएनबी आॅफिसर एसोसिएशन के सर्कल सेक्रेटरी जगदीश रेढू और पीएनबी हरियाणा स्टाफ  एसोसिएशन आॅगेर्नाइजेशन सेक्टरी दलवीर सिंह ने कहा कि सरकार छह सरकारी बैंकों का निजीकरण करने जा रही है। जिसका विरोध बैंक कर्मी कर रहे है। जिससे न केवल सरकारी क्षेत्र में रोजगार के अवसर कम होगें, साथ ही आम आदमी के लिए बैंक में खाता खुलवाना भी मुश्किल होगा।

Read Also: BMS Student Kidnapped in Jind: बीएमएस छात्र का कार सवार ने किया अपहरण

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments