HomeपंजाबUncategorizedAnti Corona Vaccination: कोरोना रोधी टीकाकरण का किया एसडीएम ने निरीक्षण

Anti Corona Vaccination: कोरोना रोधी टीकाकरण का किया एसडीएम ने निरीक्षण

आज समाज डिजिटल, कनीना:

Anti Corona Vaccination: करोना महामारी को रोकने के लिए जगह-जगह लगाए जा रहे शिविरों में टीकाकरण का उप मंडल अधिकारी कनीना ने निरीक्षण किया। स्कूल एवं कालेज स्टाफ को ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इसमें शामिल कराने के निर्देश दिये। एसडीएम कनीना सुरेंद्र सिंह ने कनीना एसडी स्कूल ककराला कनीना एवं उन्हाणी के कालेज में लगने वाले टीकाकरण का उपमंडल अधिकारी नागरिक कनीना ने औचक निरीक्षण किया।

Read Also: PM Security Breach पंजाब के मुख्य सचिव ने केंद्र को सौंपी रिपोर्ट

कोराना व ओमीक्रोन के हल्के में न लें नागरिक Anti Corona Vaccination

उप मंडल अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने स्टाफ व बच्चों को बताया की कोरोना महामारी व ओमीक्रोन को हल्के में नहीं लेना चाहिए और इससे बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा बनाई गाइडलाइन का पालन करते रहना चाहिए। क्योंकि इस बीमारी से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा बनाई गई गाइडलाइन का पालन करना ही उचित है।

उन्होंने यह भी बताया 13 से और 17 साल के बीच के सभी बच्चों को टीकाकरण कराने के लिए आगे आना चाहिए क्योंकि यह टीकाकरण ही शरीर में में ऊर्जा भर देता है जिससे हमारे शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता आ जाती है और बड़े से बड़ा रोग भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाता। इसलिए हमें टीकाकरण कराने के लिए आगे आना चाहिए।

Also Read : Share Market Today Update आज हफ्ते के आखरी दिन शेयर बाजार ने की वापसी सेंसेक्स 450 पॉइंट बढ़त में

टीकाकरण के साथ नियमों का पाालन भी जरूरी Anti Corona Vaccination

वहीं उन्होंने यह भी बताया टीकाकरण के साथ-साथ सरकार व प्रशासन द्वारा बताए गए नियमों का पालन भी हमें करते रहना चाहिए क्योंकि हमारे वेद और शास्त्रों में बहुत पहले से लिखा हुआ है कि जिस घर में शुद्धता होती है वहां कोई भी बीमारी नहीं आ सकती क्योंकि जहां शुद्धता होगी वहां बार-बार हाथ धोये जाएंगे|

बर्तन साफ रखे जाएंगे, कपड़े साफ रखे जाएंगे तो उन में पनपने वाले रोगाणु स्वत: ही समाप्त हो जाते हैं और उस घर में रहने वाले लोग सभी सुरक्षित और स्वस्थ रहते हैं। इस अवसर पर इनके साथ कालेज में स्कूल के अन्य स्टाफ उपस्थित था।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments