HomeपंजाबUncategorizedAme Gujarati Conclave of ITV Network: सरोकार-आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजराती कॉन्क्लेव-गुजरात...

Ame Gujarati Conclave of ITV Network: सरोकार-आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजराती कॉन्क्लेव-गुजरात के विकास का पूरा ध्यान, जमीन में पानी के स्तर को बढ़ाने पर जोर- मुख्यमंत्री विजय रूपाणी

अहमदाबाद। आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजराती कॉन्क्लेव में पहुंचे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा हमारा गुजरात के विकास पर पूरा ध्यान है। हमारी सरकार जमीन में पानी के स्तर को बढ़ाने पर जोर दे रही है। हम पानी की समस्या को दूर करने के लिए प्लान बना रहे हैं। हम नर्मदा डैम से राज्य के 8 हजार गांवों में पानी पहुंचाएंगे। गुजरात के लोग दुनियाभर में व्यापार रहे हैं। हमने बाढ़ से प्रभावित इलाकों में सुविधा की चीजें भेजी हैं। उद्योग के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा गुजराती दुनियाभर में आज व्यापार कर रहे हैं। केंद्र में भी अब गुजरात के लोग हैं। डायमंड पॉलिशिंग में हम सबसे आगे हैं।
होटल नारायणी हाइट्स में आयोजित कॉन्क्लेव में पहुंचे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शिक्षा पर बात करते हुए कहा कि प्राइमरी शिक्षा में 3 साल में अहम बदलाव होगा। इसके साथ ही उच्च शिक्षा को भी बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की तरफ से अहम प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री रुपाणी ने गुजरात मॉडल पर बात करते हुए कहा कि हम नरेंद्र भाई मोदी के मानदंडों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। विवादों पर बात करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि हमें टीम के रूप में काम करना चाहिए जिससे कोई विवाद नहीं होता है। विवाद न होने के लिए संवाद जरूरी है। इसलिए मेरा मानना है कि विवाद नहीं संवाद। हम लघुत्तम साधनों का अच्छे से उपयोग कैसे करें, हमें इस पर ध्यान देना चाहिए। हम विवादों से डरते नहीं हंै। हम लोगों का सपना व आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। हम इसके लिए हमेशा तैयार रहते हैं। सीएम ने रूपाणी ने आईटीवी नेटवर्क के पानी को लेकर किए जा रहे प्रयासों की जमकर सराहना की। कॉन्क्लेव में सत्र का संचालन खुद आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने किया।
कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के बारे में एक डॉक्यूमेंटरी ‘कॉमन मैन फॉर कॉमन मैन’ की भी स्क्रीनिंग की गई। इस मौके पर धर्मगुरू स्वामी आध्यात्मानंद सरस्वती, युवा अनस्टोपेबल के संस्थापक अमिताभ शाह, लेखक देवेन्द्र पटेल, शिक्षाविद् डॉ. अवा शुक्ला मौजूद रहीं। वहीं एक अन्य सत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश काशवाला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. सीजे चावड़ा, उद्योगपति श्रेयासभाई पंड्या, मीडिया प्रोफेशनल अजय उमट के अलावा जयराज सिंह परमार, प्रसन्नवाला आदि ने विभिन्न चर्चाओं में हिस्सा लिया।

बाक्स
आम आदमी की वेदना की समझ
आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजराती कार्यक्रम में अपने संबोधन के आखिर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि मैं सामान्य परिवार से आता हूं। मुझे लोगों की वेदना सहजता से समझ आती है। हमें गरीबों के स्थान पर खुद को रखकर सोचना होगा। तभी हम उनकी मदद कर पाएंगे। अगले दस साल में गुजरात कहां होगा के प्रश्न पर विजय रुपाणी ने कहा कि हर क्षेत्र में गुजारत आगे रहा है फिर चाहे वो धीरूभाई अंबानी हो या विक्रम साराभाई हों। आने वाले दस-पंद्रह साल में गुजरात सबसे होगा। हमें नये भारत के निर्माण के क्षेत्र में आगे बढ़ना है।

बाक्स
जेटली को किया याद
आईटीवी नेटवर्क के अमे गुजराती कॉन्क्लेव में सीएम विजय रूपाणी ने आपातकाल पर भी अपनी बात रखी और अरुण जेटली के साथ बिताए अपने दिनों को याद किया। राष्ट्रवाद पर बात करते हुए सीएम ने कहा हमारे भीतर नेशन फर्स्ट की भावना होनी चाहिए। देश पहले बाद में हम की भावना हमारे भीतर होनी चाहिए। हम सभी भारतवासी हैं और हम सब एक हैं। अगर हम सभी इसी भावना से आगे बढ़ेंगे तभी देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि हम सत्ता के लिए काम नहीं करते हैं, समाज के लिए काम करते हैं। संगठन ने हमको सबको साथ लेकर चलना सिखाया है। हमें सत्ता का मद नहीं आता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular