HomeपंजाबUncategorizedस्वच्छता की अलख जगाने बड़सू पहुंचे एडीसी

स्वच्छता की अलख जगाने बड़सू पहुंचे एडीसी

लोगों से की स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाने की अपील
आज समाज डिजिटल, मंडी:
स्वच्छ हिमाचल अभियान के तहत स्वच्छता की अलख जगाने के लिए विकास खंड बल्ह की ग्राम पंचायत बड़सू पहुंचे अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने लोगों से स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाने की अपील की। इस मौके जतिन लाल ने पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडल की सदस्यों, युवक मंडल व अन्य नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा उनके साथ मिलकर स्वच्छता यात्रा रैली भी निकाली। उन्होंने अभियान के तहत बड़सू में लोगों के साथ मिलकर स्वच्छता कार्य में स्वयं भी श्रमदान किया।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान जिला के प्रत्येक विकास खंड में ग्राम पंचायतों द्वारा पूरे सप्ताह चलाया जाएगा। अभियान में पंचायती राज संस्थाओं के सहयोग से विद्यालयों में पानी की टंकियों व जल स्रोतों की साफ-सफाई की जा रही है। अभियान में क्षेत्र के सभी महिला मंडल, युवक मंडल व अन्य सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि अभियान में प्लास्टिक एकत्रित करना, झाड़ियों की कटाई, जल स्रोतों की सफाई व अन्य कार्य किए जा रहे हैं। प्लास्टिक एकत्रित करके उसे निकटतम कूड़ा संयंत्रों में जमा करवाया जाएगा ।
अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा जिले के सभी लोगों से अपील की कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वर्ग अपने गांव, गली, मुहल्ले को साफ-सुथरा रखने में आगे आए और अभियान को सफल बनाने हेतू सक्रिय सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर जिला पंचायत अधिकारी हरि सिंह सहित, डीआरडीए की परियोजना अधिकारी शैफाली शर्मा, ग्राम पंचायत बड़सू के गोविंद राम, महिला मंडल ब्राल सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
ेंल्ल्िर
स्वच्छ हिमाचल अभियान के तहत बल्ह की ग्राम पंचायत में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल स्थानिय लोगों के साथ स्वास्थय कार्यक्रम में भाग लेते हुए। आज समाज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments