HomeपंजाबUncategorizedAdani Group In Electric Vehicle अब गाड़ियां भी बनाएंगे गौतम अडानी, ट्रेडमार्क...

Adani Group In Electric Vehicle अब गाड़ियां भी बनाएंगे गौतम अडानी, ट्रेडमार्क हुआ अप्रूव

Adani Group In Electric Vehicle अब गाड़ियां भी बनाएंगे गौतम अडानी, ट्रेडमार्क हुआ अप्रूव

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

Adani Group In Electric Vehicle : मुकेश अंबानी के बाद अब देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी (Gautam Adani) भी अब आटो सेक्टर में आने की तैयारी कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम अडाणी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट (Electric Vehicles) में आने की योजना बना रहे हैं। एसबी अडाणी ट्रस्ट (SB Adani Trust) को जमीन और पानी में चलने वाली गाड़ियों के लिए ट्रेडमार्क प्राप्त हुआ है।

इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहनों से होगी शुरूआत  

दरअसल, आटोमोबाइल व्यापार के लिए अडानी ग्रुप की कंपनी ने ट्रेडमार्क भी हासिल कर लिया है। ये ट्रेडमार्क हासिल करने वाली कंपनी का नाम एस बी अडानी है।  (Adani Group In Electric Vehicle) इस ट्रेडमार्क में कंपनी की ओर से जमीन और पानी पर चलने वाले वाहन की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है गौतम अडाणी की यह वेंचर कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के बारे में सोच रही है। इसकी शुरूआत इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहनों से होगी जिनमें कोच, बस और ट्रक शामिल हैं।

Adani Group In Electric Vehicle
Adani Group In Electric Vehicle

सबसे पहले कंपनी अपने लेवल पर काम करेगी जिसमें एयरपोर्ट, बंदरगाह और बाकी जगहों पर लॉजिस्टिक का काम शामिल है। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए बैटरी का उत्पादन भी करेगी और पूरे देश में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी। (Adani Group In Electric Vehicle)

भारत में बढ़ रहा इलेक्ट्रिक व्हीकल का बाजार 

Adani Group In Electric Vehicle
Adani Group In Electric Vehicle

बता दें कि अडाणी ग्रुप का कारोबार विभिन्न सेगमेंट में फैला हुआ है। वहीं भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल का बाजार तेजी से फैल रहा है। दूसरी ओर सरकार भी इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावान देने के लिए कई ठोस कदम उठा रही है। सरकार ने ऐलान भी किया हुआ है कि पूरे देश में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे, इसके लिए प्राइवेट एंटिटीज को सरकारी जमीन उपलब्ध करवाएगी।

इलेक्ट्रिक व्हीकल कैटेगरी में टाटा ग्रुप और मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज भी तेजी से अपना पैर पसार रही है। अडाणी, अंबानी और टाटा ग्रुप जैसी कंपनियों की एंट्री के कारण यह बाजार काफी कॉम्पिटिटिव हो गया है।

Also Read: महाराष्ट्र में 24 से खुलेंगे 12वीं तक के स्कूल, मिली मंजूरी

Also read : Kullu Accident News जेसीबी खाई में गिरने से चार लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular