HomeपंजाबUncategorizedConspiracy or accident-Unnao rape case: A case of murder and murder was...

Conspiracy or accident-Unnao rape case: A case of murder and murder was lodged on MLA Kuldeep Singh Sanger: साजिश या दुर्घटना-उन्नाव बलात्कार केस: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या और हत्या की साजिश का मामला दर्ज

नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस ममाले में आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल की सलाखों के पीछें हैं। उन पर एक लड़की से रेप करने का आरोप है। उन्हें 13 अप्रैल को रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब इस मामले में शक की सुई एक बार फिर सेंगर पर जा अटकी हैं क्योंकि मामले में पीड़िता की कार का जबरदस्त एक्सीडेंट हुआ जिसे साजिश के रूप में देखा जा रहा है। कार एक्सीडेंट में पीड़िता और उनका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जबकि उसी कार में सवार दो महिलाओं की मौत हो गई है। उन्नाव बलात्कार मामले में पीडिता की मां ने रविवार की दुर्घटना को साजिश करार दिया है। रायबरेली सड़क दुर्घटना में पीड़िता को गंभीर चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि यह महज दुर्घटना नहीं थी बल्कि सबका सफाया करने की साजिश थी। उन्होंने कहा कि मामले के सह आरोपी के पुत्र शशि सिंह और गांव के एक अन्य युवक ने हमें धमकी दी थी कि वे हमसे निपट लेंगे। रास्ते में तेज रफ्तार ट्रक ने गाड़ी को जोरदार टक्कर मारी जिससे गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। गाड़ी में सवार परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई।
पीड़िता का परिवार रविवार को रायबरेली जिला जेल में बंद परिजन से मिलने आ रहा था। कार सवार दुष्कर्म पीड़िता और दो महिलाएं अपने अधिवक्ता के साथ आ रहे थे। दुर्घटना के बाद ट्रक सड़क पर आड़ा तिरछा खड़ा था। कार के परखच्चे उड़ गए थे। आसपास के लोगों ने तीनों घायल महिलाओं को बाहर निकाला। उसके बाद पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। उस समय घायलों की पहचान न होने से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर प्राथमिक उपचार किया गया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई।
दो महिलाओं और अधिवक्ता को लखनऊ रेफर कर दिया गया, जहां एक अन्य महिला की मौत हो गई । घटना के बाद लखनऊ से विधि विज्ञान विशेषज्ञ और जिले की फोरेंसिक टीम ने जांच शुरू की। घटना के बाद ट्रक चालक मौके पर ट्रक छोड़ भाग गया । पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख पुती थी। कालिख साफ करने पर ट्रक का नंबर यूपी-71 एटी 8300 स्पष्ट हो सका। पुलिस ने रविवार रात को ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया। रायबरेली में हुई महिला की मौत के बाद सोमवार को उसका पोस्टमार्टम कराया गया।

उन्नाव रेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में इनके खिलाफ पुलिस ने हत्या और हत्या की साजिश के तहत इनके खिलाफ मुकदमा किया है।पीड़िता के चाचा की तहरीर पर रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाने में भाजपा विधायक समेत 10 लोगों को नामजद किया गया है। नामजद लोगों में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई मनोज सिंह, विनोद मिश्रा, हरपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, अवधेश सिंह पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular